Congress का BJP पर तंज, बोले – PM Care Fund पर प्रश्न पूछना “राष्ट्र-विरोधी”

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट द्वारा पीएम केयर्स फंड में मिली राशि को राष्ट्रीय आपदा मोचन कोष (National Disaster Response Force) में ट्रान्सफर करने की मांग करने वाली याचिका को ख़ारिज करने के बाद विपक्षी कांग्रेस और सत्ताधारी भाजपा के बीच वार-पलटवार का सिलसिला तेज हो गया है.

पीएम केयर फण्ड को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए पीएम केयर्स फंड पर सवाल खड़े किए हैं. सुरजेवाला ने कहा कि पीएम केयर्स फंड पर प्रश्न पूछना “राष्ट्र-विरोधी” है.

अपनी ट्वीट में सुरजेवाला ने कहा ‘क्या आपको पता है… #PMCaresFund पर प्रश्न पूछना “राष्ट्र-विरोधी” है. तो क्या हुआ, अगर सार्वजनिक धन से खरीदे गए वेंटीलेटर विफल हो रहे हैं और अग्रिम भुगतान करोड़ों में किया जा रहा है. और तो और सुप्रीम कोर्ट ने भी CAG ऑडिट नहीं कहा है?

पीएम केयर्स फंड को लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर सवाल खड़े करती रही है. हाल ही में पीएम केयर्स फंड में जमा हुए पैसे को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (NDRF) में ट्रांसफर करने का आदेश देने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार करते हुए कहा था कि पीएम केयर्स फंड भी चैरिटी फंड ही है. कोई भी व्यक्ति या संस्था NDRF में रकम दान कर सकता है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − sixteen =