Wednesday , January 19 2022

Delhi में CM केजरीवाल ने किया 100 Low-floor AC Buses का उद्घाटन

New Delhi. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने राजघाट बस डिपो से 100 लो-फ्लोर एसी सीएनजी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “इन बसों के शामिल होने के बाद दिल्ली में कुल लगभग 6900 बसें चल रही हैं। दिल्ली में कोरोना के मामले काफी बढ़ रहे हैं, पॉजिटिविटी रेट भी 29% के पार पहुंच गया है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, अस्पताल में भर्ती होने की संख्या और मौतें काफी कम हैं। लोगों को पैनिक करने की जरूरत नहीं है लेकिन ज़िम्मेदारी के साथ व्यवहार करना है।

Image

क्या मिलेंगी सुविधाएं

ये नई लो-फ्लोर सीएनजी एसी बसें पूरी तरह से बीएस-छह उत्सर्जन मानकों के अनुरूप होंगी। दिल्ली सरकार ने एक बयान में कहा है कि नई बसें सही समय में यात्री सूचना प्रणाली, सीसीटीवी, पैनिक बटन और जीपीएस जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी।

बता दें कि गौरतलब है कि पिछले वर्ष नवंबर में, दिल्ली कैबिनेट ने 190 लो-फ्लोर सीएनजी बसों को क्लस्टर योजना के तहत शामिल करने की मंजूरी दी थी। इसके साथ, क्लस्टर बसों की कुल संख्या 3,383 तक पहुंच जाएगी और दिल्ली में बसों की कुल संख्या 7,140 के उच्च स्तर तक पहुंच जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + fifteen =