Wednesday , May 18 2022

अरविंद केजरीवाल के 80 साल पुराने घर की छत गिरी, बाल-बाल सीएम

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, भारी बारिश की वजह से केजरीवाल के घर की छत का एक बड़ा हिस्सा गिर गया। गनिमत है कि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है। बताया जा रहा है सिविल लाइन्स में स्थित दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के घर की छत गिरी। इस घटना के बाद अब 80 साल पुरानी इस बिल्डिंग का रिव्यू फिर से शुरू हो गया है।

एक सरकारी सूत्र ने बताया, अब तक सीएम का चैंबर वॉर रूम जैसा था, जहां पर कई अहम बैठकें होती थीं। राहत वाली बात यह है कि घटना के वक्त चैंबर में कोई भी मौजूद नहीं था। जो छत गिरी है वह चैंबर अरविंद केजरीवाल का पर्सनल चैंबर था। रिपोर्ट में बताया गया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल जिस घर में अभी रहते हैं वो वर्ष 1942 में बनवाया गया था। कहा जा रहा है कि इस बिल्डिंग के किसी ना किसी हिस्से में हर वक्त मरम्मत का काम चलता रहता है।
बताया जा रहा है कि पिछले तीन हफ्ते दिल्ली में भारी बारिश हुई है। इसी वजह से घर के छत का हिस्सा प्रभावित हुआ होगा।

बिल्डिंग के बाकी हिस्सों भी रिव्यू किया जा रहा है। अब सीएम केजरीवाल के घर का पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों द्वारा रिव्यू किया जा रहा है इसके  बाद ही फैसला लिया जाएगा कि सीएम केजरीवाल उस घर में रहेंगे या नहीं। सीएम अरविंद केजरीवाल जिस घर में अभी रहते हैं, वहां चार बेडरूम और एक कार्यालय है। सीएम केजरीवाल मार्च 2015 से यहां रह रहे हैं। घर का पिछला हिस्सा डिप्टी स्पीकर अमरीश सिंह गौतम का था और उनसे पहले स्पीकर प्रेम सिंह का था। सिविल लाइंस से पहले, दिल्ली के सीएम तिलक लेन में एक घर में रह रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − 8 =