पहली बार लखनऊ पहुंचे जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, आर्मी हेडक्वार्टर का करेंगे दौरा

लखनऊ : भारतीय थल सेना के अध्यक्ष बनने के बाद शुक्रवार सुबह करीब 10:30 बजे पहली बार जनरल मनोज मुकुंद नरवणे अधिकारिक दौरे पर लखनऊ पहुंचे. वे लखनऊ स्थित आर्मी सेंट्रल कमांड हेडक्वार्टर का दौरा करेंगे. बता दें कि, सेना प्रमुख नरवणे आर्मी फार्मेशन का जायजा लेने के लिए दो दिवसीय दौरे पर हैं.

इसके बाद वे हेलिकॉप्टर से छावनी के सूर्या खेल परिसर पहुंचेंगे. यहां से सड़क मार्ग से जनरल मनोज मुकुंद नरवणे मध्य कमान मुख्यालय पहुंचेंगे. यहां मध्य कमान सेनाध्यक्ष ले. जनरल इकरूप सिंह घुमन के साथ वह नेपाल और चीन से सटी सीमाओं के हालातों और सेना की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे.

बता दें कि सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने गुरुवार को तेजपुर स्थित चौथी कोर मुख्यालय का दौरा किया था. अधिकारियों ने बताया कि नरवणे दो दिनों के दौरे पर तेजपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा LAC पर भारत की सैन्य तैयारियों की व्यापक स्तर पर समीक्षा की थी.

उन्होंने कहा कि सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (Anil Chauhan) ने सेना प्रमुख को पूर्वी सेक्टर में चीन (China) से सटी सीमा पर सैनिकों और हथियारों की तैनाती के बारे में विस्तृत जानकारी दी. सेना की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया, “सेना प्रमुख ने पूर्वी कमान के सभी कोर कमांडरों से बातचीत की और वर्तमान सुरक्षा स्थिति तथा सैन्य अभियान की तैयारियों की समीक्षा की.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × five =