Thursday , June 23 2022

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस पहुंचे भारत ,राजघाट पर गांधीजी को दी श्रद्धांजलि

मंगलवार को दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक व सीईओ जेफ बेजोस भारत पहुंच गए। तीन दिवसीय दौरे पर भारत आए बेजोस सबसे पहले राजधानी नई दिल्ली में राजघाट स्मारक पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस दौरान बेजोस भारतीय परिधान में नजर आए।

बता दें कि बेजोस ने इसका एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, ऐसे व्यक्ति को श्रद्धांजलि दी जिसने सही मायनों में दुनिया को बदल दिया। बेजोस यहां बुधवार से शुरू होने वाले छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए ऑनलाइन रिटेलर के दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने आए हैं।

जानकारी के अनुसार बेजोस भारत दौरे पर ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ जारी व्यापारी संगठनों के विरोध के चलते आए हैं। अमेजन द्वारा 15-16 जनवरी को आयोजित होने वाले ‘संभव’ कार्यक्रम में वो हिस्सा लेंगे। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित फिल्म व उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियों से मुलाकात करेंगे।

बता दें कि जेफ बेजोस 15 जनवरी को भारत में अपनी तीन दिवसीय यात्रा आरंभ करेंगे। उनके इस दौरे की योजना पूरी तरह से बनी हुई है। वह भारत में चल रहे अमेजन के सभी कार्यों की समीक्षा करेंगे और साथ ही नई योजनाएं भी बनाएंगे।

वहीं  साथ ही वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के साथ मिलकर महत्वपूर्ण विषयों पर भी बात करेंगे। संभव कार्यक्रम में छोटे और मझोले कारोबारियों को बुलाया गया है, जो कि कंपनी के सैलर नेटवर्क से जुड़े हुए हैं।