4 जनवरी को बंद रहेंगे सभी स्कूल

शीतलहर व भीषण ठंड को देखते हुए चार जनवरी को प्री प्राइमरी से कक्षा 12 तक सभी स्कूलों में अवकाश रहेगा। इसे लेकर जिलाधिकारी लखनऊ ने आदेश जारी कर दिया है।

बता दें कि इस आदेश के तहत जिले के सभी राजकीय/परिषदीय/अशासकीय सहायता प्राप्त एवं स्ववित्तपोषित मान्यता प्राप्त समस्त बोर्ड के स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही आदेश का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया।

दरअसल, प्रदेश में भीषण ठंड का कहर जारी है। हालांकि, नव वर्ष के पहले व दूसरे दिन बुधवार व बृहस्पतिवार को दोपहर को धूप निकलने से लोगों को राहत जरूर मिली पर रात का तापमान कई स्थानों पर तो जमाव बिंदु के करीब पहुंच गया। जिसे देखते हुए प्रशासन ने स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है। वहीं, शुक्रवार को मौसम ने कई बार मिजाज बदला। सुबह सात से बजे से हुई बारिश से शहर तरबतर हो गया तो दोपहर निकली धूप ने लोगों को राहत दी। हालांकि, शाम होते होते फिर ठंड बढ़ गई।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मौसमी उठापठक शनिवार केबाद से सुस्त पड़ने लगेगी, लेकिन 7-8 जनवरी के आसपास एक और मौसमी बदलाव दस्तक दे सकता है। इसके पहले मौसम ने बृहस्पतिवार रात को गरज-चमक के साथ करवट ली। हवाओं संग आसमान पर छाए बादलों ने लखनऊ में यहां-वहां गरजते हुए लोगों को धीमी-तेज बौछारों से भिगोया।

कानपुर रोड, शहीद पथ, कैंट, समेत ट्रांसगोमती केइलाकों में गरज-चमक के साथ पड़ी बौछारों ने रात के सिहरन बढ़ाई। इससे पहले बृहस्पतिवार की शुरुआत भले ही हल्के कोहरे के साथ हुई हो, लेकिन दोपहर से धूप ने बीते कई दिनों की गलन भरी ठंड से राहत दी।