Tuesday , June 21 2022

सब इंस्पेक्टर की जांबाजी, गंगनहर में डूब युवक की बचाई जान

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के सब इंस्पेक्टर की जांबाजी ने एक बार फिर महकमे का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। हम जिन सब इंस्पेक्टर की बात कर रहे हैं उनका नाम है आशीष कुमार। जिन्होंने जान की बाजी लगाकर गंगनहर में डूब रहे एक व्यक्ति की जान बचाई है। वहीं, दारोगा के इस काम की हर कोई तारीफ कर रहा है। वहीं, अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सब इंस्पेक्टर आशीष को प्रशस्ति पत्र और 25000 रुपए प्रोत्साहन राशि स्वीकृत किए जाने की घोषणा की है।

यह पूरा मालमा अलीगढ़ के थाना दादों इलाके का है। आशीष कुमार दादों क्षेत्र की पुलिस चौकी पर तैनात हैं। जानकारी के मुताबिक, रविवार को एक व्यक्ति गंगनहर में डूबने लगा था। वह नहर के बीचोंबीच चला गया था और मदद की गुहार लगा रहा था। मौके पर तमाम लोग मौजूद थे, लेकिन पानी में कूदने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पा रहा था। इतने में किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही दारोगा आशीष कुमार सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और अपनी जान की परवाह किए बिना नहर में छलांग लगा दी। दारोगा आशीष कुमार ने नहर में डूब रहे व्यक्ति को सकुशल बचा लिया।

वहीं, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”अलीगढ़ पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष, बचपन में तैराकी सीखी, उसके बाद कहीं सालों तक तैराकी नहीं की, लेकिन डूबते हुए की जान बचाने के लिए खाकी किस कदर समर्पित है यह दुनिया को दिखा दिया।” उन्होंने आगे लिखा, ”सब इंस्पेक्टर आशीष को प्रशस्ति पत्र एवं 25000 रुपए प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की जाती है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × 3 =