Tuesday , June 28 2022

दिवंगत कोरोना योद्धाओं के परिजन की मदद में असंवेदनशीलता बरत रही योगी सरकार

कोरोना महामारी के बीच विपक्ष लगातार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोल रहा है। जिसनें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी नाम शामिल है। वह भी राज्य की भाजपा सरकार लगातार घेर रहे हैं। सपा अध्यक्ष ने दिवंगत कोरोना योद्धाओं के परिजन की मदद में असंवेदनशीलता बरतने का आरोप लगाया है।

अखिलेश यादव का कहना है कि कोरोना महामारी के दौर में दिन-रात एक कर मरीजों की सेवा में लगे स्वास्थ्य कर्मियों तथा अन्य कर्मचारियों की संक्रमण से मृत्यु होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके परिवारजनों को आर्थिक मदद के ऐलान करते रहे हैं।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि कोविड से मरने वालों के साथ नाइंसाफी से भाजपा सरकार की अमानवीयता और संवेदनहीनता की साफ झलक मिलती है। कानपुर में मरने वाले दारोगा मुकेश आर्य के परिजनों को सात महीने बाद भी ना नौकरी मिली और ना ही पेंशन। उन्होंने कहा कि मां को साथ लेकर बेटा अधिकारियों के दर के चक्कर लगा रहा है। शासन ने दारोगा के परिवार को 50 लाख रुपए की सहायता का ऐलान किया था जो उसे आज तक नहीं मिले।

इसी के साथ ही उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर भी हमला बोल है। सपा अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की याद में कई बार भावुक होते दिखाई दिए। लेकिन हर वादे को धुएं की तरह हवा में उड़ा देने में भाजपा ने बड़ी महारत हासिल कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 − 4 =