Saturday , June 25 2022

डॉ. हर्षवर्धन ने AIIMS में किया Blood Donation Camp का उद्घाटन

नई दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शुक्रवार को AIIMS(अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ब्लड डोनेशन कैंप का उद्घाटन किया। इस कैंप को उन्होंंने कोरोना वॉरियर्स और सैनिकों को समर्पित किया। इस दौरान इस दौरान डॉ. हर्षवर्धन के साथ AIIMS के निदेशक डॉ.रणदीप गुलेरिया भी मौजूद रहे।

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, ‘पिछले महीनों में ऐसा कोई दिन नहीं आया है जब किसी दिन का रिकवरी रेट अपने पिछले दिन से बेहतर न हो और किसी दिन का फैटिलिटी रेट उसके पिछले दिन से कम न हो।’ उन्होंने कहा कि लोगों और कोरोना योद्धाओं ने कोविड-19 के खिलाफ दृढ़ता से लड़ाई लड़ी है और हम जल्द ही इस लड़ाई को जीत लेंगे। एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

आपको बता दें कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने शुक्रवार सुबह जानकारी दी कि, 13 अगस्त तक कोरोना वायरस के लिए कुल 2,76,94,416 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 8,48,728 सैंपल की टेस्टिंग 13 अगस्त को की गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 66,999 मामले सामने आने के बाद देश में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या गुरुवार को 23,96,637 हो गई है जबकि पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से 942 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 47,033 हो गई है। हालांकि देश में ऐक्टिव केसों की संख्या साढ़े 6 लाख के करीब है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six + one =