Ahmedabad में Covid19 हॉस्पिटल में लगी आग, आठ मरीजों ने तोड़ा दम

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार को शहर में स्थित श्रेय अस्पताल में आग लग गई। ये वो अस्पातल है जहां कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को रखा गया है। आग अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी। वहीं इस आग की चपेट में आने से आठ लोगों मरीजों की मौत हो गई। जबकि एक पैरा मेडिकल स्टाफ घायल हो गया। ये आग गुरुवार की सुबह करीब 3 बजकर 15 मिनट पर आग लगी। हालांकि, दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। घटना के बाद, अस्पताल के बाकी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। साथ ही मामले पर जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

घटना के बाद से स्थानीय प्रशासन और पुलिस विभाग की टीम अस्पताल में मौजूद है। आग लगने के पीछे की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। कुछ लोगों का कहना है कि आईसीयू में शार्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। हालांकि, फॉरेंसिक विभाग की टीम जांच कर रही है कि ये आग कैसे लगी।

वहीं इस पूरे मामले पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। संगीता सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह विभाग) जांच का नेतृत्व करेंगी। सीएम ने 3 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। हालांकि तबतक के लिए श्रेय हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। साथ ही एक ट्रस्टी को हिरासत में लिया गया है। ट्रस्टी का नाम भरत महंत बताया जा रहा है। जिससे पूछताछ जारी है।

इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। वहीं, आग लगने से जो लोग घायल हुए हैं उन लोगों को 50,000 रुपए दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *