Wednesday , January 19 2022

UP: FB पर आपबीती सुनाकर मह‍िला ने लगाई फांसी, पोस्ट हो रही वायरल

Hardoi. उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले एक खुदखुशी का मामला सामने आया है। यहां महिला ने एक युवक और उसके परिवार वालों के उत्पीड़न से तंग आकर फांसी लगा ली। वहीं फांसी लगाने पहले महिला ने फेसबुक प्रोफाइल पर एक पोस्ट भी आरोपी युवक और उसके परिवार के खिलाफ लिखा। फेसबुक पोस्ट लिखने के कुछ देर बाद ही महिला ने अपने घर में सुसाइड कर लिया। बता दें कि आरोपी युवक महिला के मकान के पास का ही रहने वाला था और लगातार महिला को परेशान कर रहा था।

आरोपी युवक पर महिला के घर में घुसकर नकदी और मोबाइल फोन उठाने और वापस करने की मांग पर युवक और उसके परिवार वालों पर महिला की जमकर पिटाई करने का आरोप है। पिटाई होने के बाद पीड़ित महिला ने पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। लेकिन उसकी गुहार नहीं सुनी गई। पीड़ित महिला की फेसबुक पोस्ट वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। एसपी ने वायरल पोस्ट में पुलिस पर लापरवाही के आरोपों के बाद पूरे मामले में पुलिस की भूमिका की भी जांच के निर्देश दिए हैं।

कहां का है मामला

मामला, हरदोई के माधोगंज थाना क्षेत्र का है। कस्बे के रहने वाले मनोज कुमार गुप्ता की पत्नी रोली गुप्ता ने रव‍िवार रात अपने घर के बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दरअसल, रोली गुप्ता को कस्बे में ही उसके पास के मकान में रहने वाला लवी त्रिवेदी नाम का एक युवक कुछ समय से परेशान कर रहा था। मृतक महिला के परिवार का आरोप है क‍ि दो रोज पहले लवी त्रिवेदी ने महिला के घर में घुसकर उसका मोबाइल और कुछ पैसे उठा लिए थे जिसको लेने उसने महिला को बुलाया था।

मामले में परिवार वालों का आरोप है उसके बाद आरोपी युवक और उसके परिवार वालों ने महिला की जमकर पिटाई की। पिटाई के बाद जब महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तब पुलिस ने समय रहते कोई कार्यवाही नहीं की जिसके बाद महिला ने अपनी पूरी पीड़ा अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर पोस्ट लिखकर लोगों से मदद करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + seven =