कांग्रेस विधायक के घर पर उपद्रवियों का हंगामा, 2 की मौत, 110 गिरफ्तार

Spread the News

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से एक गोलीबारी की घटना सामने आई है। यहां पुलिस फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए गोली चलाई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर तोडफ़ोड़ की और आग लगा दी। ये पूरा विवाद विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे के कथित तौर पर किए गए एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हुआ है। इसके बाद बड़ी संख्या में आए उपद्रवियों ने जमकर हंगामा किया। फिलहाल विधायक के घर के बाहर अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है।

 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया

पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई है और 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। विधायक के घर के बाहर अतिरिक्त बल तैनात कर इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। इधर, दूसरी ओर पुलिस ने मामला दर्ज कर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया है।

भड़काऊ पोस्ट पर बवाल 

पुलिस आयुक्त कमल पंत ने बताया कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाले जाने के बाद डीजे हल्ली इलाके में हुए उपद्रव में एक अतिरिक्त पुलिस आयुक्त समेत करीब 100 पुलिस कर्मचारी घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि उपद्रव को रोकने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी। फायरिंग के दौरान दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक घायल शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में धारा 144 लागू की गई है। उक्त पोस्ट डिलीट कर दी गई है। बता दें कि इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में आरोपी का अकाउंट हैक होने की बात भी कही गई थी, जिससे यह पोस्ट डाली गई थी।

शांति बनाए रखने की अपील

इसके अलावा विधायक मूर्ति ने एक वीडियो संदेश जारी कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि कुछ लोगों की गलती के लिए किसी को हिंसा का सहारा नहीं लेना चाहिए। लडऩे की कोई जरूरत नहीं है। हम सभी भाई हैं। दोषी को कानून के अनुसार सजा मिलेगी। हम आप के साथ हैं। मैं सभी से शांत रहने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विधायक के घर के बाहर बल तैनात किए जाने के बाद लोगों ने डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

सोशल मीडिया पर डाली गई एक पोस्ट के बाद लोग भड़क गए

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाराज लोगों ने विधायक के घर में तोडफ़ोड़ करने के बाद इलाके के दूसरी सड़कों और मोहल्ले में भी तोडफ़ोड़ की। दरअसल, विधायक के घर पर तोडफ़ोड़ कर रहे लोगों को पुलिस ने तितर-बितर कर दिया था। इसके बाद यह भीड़ छोटे-छोटे समूहों में बंट गई और इलाके की दूसरी सड़कों पर पहुंच गई। भीड़ में शामिल लोगों ने करीब 10 वाहनों को फूंक दिया। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे की सोशल मीडिया पर डाली गई एक पोस्ट के बाद लोग भड़क गए। उनका कहना था कि इस पोस्ट ने उनकी भावनाओं को आहत किया है।

श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर हंगामा 

नाराज लोगों ने बंगलूरू में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर भारी संख्या में एकत्र होकर हंगामा किया। जमकर नारेबाजी के साथ उपद्रवियों ने तोड़-फोड़ कर दी। पूरे मामले में कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए लेकिन बवाल करना किसी भी बात का हल नहीं है।


Spread the News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *