Tuesday , June 21 2022

14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराया, PM मोदी ने दी बधाई

नयी दिल्ली। भारत ने थॉमस कप बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया के खिलाफ को परास्त करके गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले से शुरुआती तीनों मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने इंडोनेशियाई खिलाड़ियों के छक्के छुड़ा दिए। भारतीय पुरुष टीम के लिए लक्ष्य सेन ने एंथोनी गिंटिंग को 65 मिनट में 8-21, 21-17, 21-16 से हराया। इसके बाद डब्ल्स में भी भारत ने शानदार खेल दिखाया। इस दौरान चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज की जोड़ी ने मुकाबला अपने नाम किया और अंतत: किंदांबी श्रीकांत ने बाजी मारी। उन्होंने जोनाथन क्रिस्टी को 21-15, 23-21 से हराया।

थॉमस कप टूर्नामेंट में लहराया तिरंगा

भारतीय टीम ने पहली बार थॉमस कप टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया। इस दौरान भारत ने फाइनल में 3-0 से हरा दिया। यह अपने आप में भारत के लिए सबसे बड़ी जीत थी। भारतीय पुरुष टीम ने मलेशिया और डेनमार्क जैसी टीम को हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी और फाइनल में भी अपना पूरा दम खम दिखाया। भारत के लिए यह एतिहासिक लम्हा है। जब भारतीय तिरंगा लहरा रहा है। भारतीय खिलाड़ियों ने अपने से बेहतर रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ आत्मविश्वास के साथ मुकाबला खेला और सफलता हासिल की।

PM मोदी ने दी बधाई

भारतीय खिलाड़ियों को थॉमस कप की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि भारतीय बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास! भारत के थॉमस कप जीतने से पूरा देश उत्साहित है! हमारी कुशल टीम को बधाई और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। यह जीत कई आगामी खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।

नकद पुरस्कार का ऐलान

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों को जीत की बधाई देते हुए एक करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि बधाई हो भारतीय टीम !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seven − 4 =