1 अगस्त से शुरू हो सकता है Unlock 3, मिल सकती है ये रियायतें

लखनऊ : कोरोना वायरस के कारण बिगड़ते हालातों को देखते हुए देश में 4 चरणों में लागाए गए लॉकडाउन के बाद सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया को शुरू किया था जिससे अर्थव्यवस्था को रफ़्तार दी जा सके. इस दौरान बीते दो महीने में सरकार ने अनलॉक 1 और अनलॉक 2 में भारी छूट दी है.

1 अप्रैल से अनलॉक 3 की हो सकती है शुरुआत

31 जुलाई को अनलॉक 2 की समाप्ति के साथ 1 अप्रैल से अनलॉक 3 की शुरुआत की जा सकती है. मिली जानकारी के अनुसार, अनलॉक-3 में सोशल डिस्टन्सिंग के साथ सिनेमा हॉल खोले जा सकता है. इसी संबंध में सूचना प्रसारण मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजा है. जिसमें एक अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने की बात कही गई है.

25 फीसदी सीट के साथ सिनेमा हॉल खोले जाएं

हाल ही में सूचना प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information and Broadcasting) और सिनेमा हॉल मालिकों के बीच कई बैठक हुई थी. जिसके बाद सिनेमा हॉल मालिक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ थियेटर शुरू करने को तैयार हो गए हैं. हालांकि मंत्रालय चाहता है कि शुरुआत में 25 फीसदी सीट के साथ सिनेमा हॉल खोले जाएं और नियमों का सख्ती से पालन हो. वहीँ जानकारी के अनुसार अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल के साथ जिम भी खोला जा सकता है. सूत्रों की माने तो अभी स्कूल और मेट्रो को खोलने पर विचार नहीं किया गया है. वहीं राज्यों के लिए भी अनलॉक 3 में कुछ और ढील दी जा सकती है.

वहीँ इस मामले में विभिन्न मल्टीप्लेक्स के सीईओ का कहना है कि यदि सरकार अगले महीने से शुरू हो रही ‘अनलॉक-3’ की प्रक्रिया के तहत मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति देती है तो पेपरलेस टिकट, सीटों के बीच दूरी, इंटरवल के अलग-अलग समय और सैनिटाइज करने जैसे सुरक्षा उपाय अपनाए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten − one =