Tuesday , June 28 2022

हैदराबाद में एक और ‘आनर’ किलिंग का मामला सामने आया

हैदराबाद:-  हैदराबाद में एक और ‘आनर’ किलिंग का मामला सामने आया है। अंतरजातीय प्रेम विवाह के चलते एक 24 वर्षीय व्यक्ति की उसके पिता के सामने सार्वजनिक रूप से हत्या कर दी गई। नीरज कुमार पंवार (22) को पांच लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी। शाहीनयथगंज थाना क्षेत्र के बेगम बाजार इलाके में व्यस्त मछली बाजार के पास नीरज कुमार पंवार की शुक्रवार की रात चाकू मारकर हत्या की गई।

युवक अपने व्यवसायी पिता राजेंद्र पंवार के साथ दुकान बंद कर घर लौट रहा था कि तभी हमलावरों ने उसके सिर पर ग्रेनाइट पत्थर से हमला कर दिया। जैसे ही वह नीचे गिरा, उन्होंने नारियल काटने के लिए इस्तेमाल किए गए हंसिया से उस पर कई वार किए। गंभीर रूप से घायल नीरज को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
डेढ़ साल पहले इसी इलाके की लड़की से की थी शादी

मूंगफली का खुदरा कारोबार करने वाले बेगम बाजार क्षेत्र के कोलसावाड़ी निवासी पंवार ने करीब डेढ़ साल पहले इसी इलाके की रहने वाली लेकिन दूसरी जाति की संजना (20) से प्रेम विवाह किया था। करीब डेढ़ माह पहले ही उनके यहां एक बच्चे का जन्म हुआ था।

हत्या करने के लिए लड़की के परिवार वालों ने की रेकी

चूंकि संजना का परिवार इस शादी के खिलाफ था, इसलिए उन्होंने नीरज के खिलाफ नाराजगी पैदा कर दी। वे कथित तौर पर पिछले छह महीने से हत्या की योजना बना रहे थे। एक हफ्ते तक उन्होंने दुकान से घर तक नीरज की गतिविधियों को जानने के लिए रेकी कर रहे थे।

शुक्रवार को मौसम खराब था और सड़क पर ज्यादा लोग नहीं थे, इसलिए उन्होंने साजिश को अंजाम देने का फैसला किया। दो बाइक पर सवार बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। पुलिस ने नीरज को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गिरफ्तारी को लेकर व्यापारियों ने सड़क पर किया प्रदर्शन

आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी और कड़ी सजा की मांग को लेकर व्यापारियों ने सड़क पर उतर कर जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने शनिवार को बेगम बाजार में बंद का आह्वान किया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और कुछ संदिग्धों को उठाया। कुछ सुरागों पर काम करते हुए पुलिस ने शनिवार को हैदराबाद से करीब 150 किलोमीटर दूर कर्नाटक के गुरुमितकल से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता के रिश्तेदारों के अनुसार, उसने एक साल पहले पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी क्योंकि उसे पत्नी के परिवार से अपनी जान का खतरा था।
चार मई को सरूरनगर में में भी अंतर्जातीय विवाह को लेकर हुई थी हत्या

हैदराबाद में एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी आनर किलिंग का मामला है। चार मई को सरूरनगर में एक अंतर्जातीय विवाह को लेकर 25 वर्षीय व्यक्ति की हत्या हैदराबाद में एक और आनर किलिंग का मामला आया सामने, शख्स की सार्वजनिक रूप से चाकू मारकर की गई हत्या कर दी गई थी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × 1 =