हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी, AMU के आरोपी प्रोफेसर सस्पेंड, FIR भी दर्ज

Aligarh. हिंदू देवी-देवताओं पर रेप को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर एएमयू के प्रोफेसर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। एएमयू के फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ जितेंद्र कुमार ने कथित तौर पर देवी-देवताओं को बलात्कार या जबरन यौन संबंध बनाने के लिए हिंदू पौराणिक कथाओं के उदाहरणों का इस्तेमाल किया।

मामले की जानकारी देते हुए सीओ सिविल लाइन श्वेताभ पांडे ने बताया कि अलीगढ़ के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ जितेंद्र कुमार द्वारा अपनी कक्षा में प्रस्तुत किए गए पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली भाषा का इस्तेमाल हुआ। उनके ख़िलाफ़ IPC की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत FIR दर्ज़ की गई है। उनके ख़िलाफ़ जांच की जा रही है।

AMU के सहायक प्रोफेसर(जितेंद्र कुमार) के ख़िलाफ़ FIR दर्ज़ कराने वाले डॉ निशित शर्मा ने बताया कि कॉलेज में कल बलात्कार को लेकर एक विषय पढ़ाया जा रहा था। यह लेक्चर जितेंद्र कुमार नामक एक सहायक प्रोफेसर के द्वारा दिया जा रहा था। जो पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दे रहे थे, उसमें बलात्कार के ऐतिहासिक स्वरूप को बताते हुए जो उदाहरण दिए गए। वे हिंदू भावनाओं और आस्थाओं को आहत करने वाले थे। भगवान विष्णु, भगवान इंद्र, भगवान ब्रह्मा जी सबको लेकर अशोभनीय टिप्पणी की गई है। मेरे द्वारा उनके( डॉ जितेंद्र कुमार) ख़िलाफ़ FIR दर्ज़ कराई गई है। मेरी मांग है कि चेयरमैन के ख़िलाफ़ भी कार्रवाई हो क्योंकि पाठ्यक्रम भी चेयरमैन ही निर्धारित करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × five =