हनुमान जी की कॉपी है थॉर और कर्ण से प्रेरित है आयरनमैन

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत को उनके बेबाक अंदाज़ के लिए जाना जाता है। एक्ट्रेस अक्सर अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहती हैं। इन दिनों कंगना अपनी अपकमिंग फिल्म ‘धाकड़’ के प्रमोशन में जुटी हुई हैं। चाहे कोई भी टॉपिक क्यों न हो, कंगना हर मुद्दे पर बेझिझक बात करती हैं। हाल ही में कंगना ने मार्वल स्टूडियोज की फिल्म एवेंजर्स और हॉलीवुड की अन्य सुपरहीरो वाली फिल्मों के लिए ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है।

ETimes के साथ इंटरव्यू के दौरान कंगना रनौत ने कहा कि इन फिल्मों के किरदार हमारे वेद से उठाए गए हैं। जब कंगना से पूछा गया कि क्या वह सुपरहीरो की भूमिका निभाने के लिए इंडियन माइथोलॉजिकल अप्रोच या हॉलीवुड स्टाइल में किसे चुनना पसंद करेंगी। कंगना ने कहा कि- ‘मैं निश्चित रूप से इंडियन माइथोलॉजिकल अप्रोच को ही चुनूंगी, क्योंकि हॉलीवुड में निभाए जाने वाले किरदार हमारी पौराणिक कहानियों से प्रेरित होते हैं। उन्होंने कहा प्रेरणा लेने के लिए सिर्फ हॉलीवुड तक ही क्यों सीमित रहूं, मैं कुछ ओरिजनल करना चाहूंगी।’

इसका जवाब देते हुए कंगना ने ‘द एवेंजर्स’ और ‘महाभारत’ के बीच तुलना की। कंगना ने ‘थॉर’ की तुलना हनुमानजी से की, जबकि ‘आयरन मैन’ को ‘महाभारत’ के कर्ण जैसा बताया। जबकि ‘एवेंजर्स के सुपरहीरोज को मार्वल कॉमिक्स द्वारा पब्लिश की गई अमेरिकन कॉमिक बुक्स का हिस्सा बताया जाता है। उन्होंने कहा, “जब मैं उनके सुपरहीरोज को देखती हूं तो लगता है कि वो हमारे वेदों से लिए गए हैं। जैसे कि ‘आयर मैन’ है, तो उसके कवच को ‘महाभारत’ के कर्ण के कवच से रिलेट किया जा सकता है। जबकि थॉर और उसके हथौड़े को हनुमान जी और उनके गदा से कंपेयर किया जा सकता है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight − six =