Wednesday , June 22 2022

सियासी पिच पर इमरान ख़ान हुए बोल्ड, बयां किया हार का दर्द

New Delhi. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा कि 1947 में पाकिस्तान एक स्वतंत्र देश बना लेकिन, स्वतंत्रता संग्राम सत्ता परिवर्तन की एक विदेशी साजिश के ख़िलाफ़ आज फिर से शुरू हुआ है। यह हमेशा देश के लोग होते हैं जो अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करते हैं।

इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘साल 1947 में पाकिस्तान को आजादी मिल गई थी, लेकिन सत्ता बदलने की एक बाहरी साजिश के खिलाफ आज स्वतंत्रता के लिए एक नए लड़ाई की शुरुआत है. यह हमेशा एक देश के लोग होते हैं जो अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करते हैं.’

वहीं, सियासी पिच पर इमरान ख़ान के बोल्ड होने के बाद अब नई सरकार की तैयारियां शुरू हो गई हैं. संयुक्त विपक्ष ने शहबाज़ शरीफ़ को अपना पीएम पद का उम्मीदवार बनाया है। सोमवार को साढ़े ग्यारह बजे नेशनल असेंबली का सत्र बुलाया जाएगा, जिसमें नए प्रधानमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी। इधर, आज ही इमरान ख़ान की पार्टी PTI के कोर कमेटी की बैठक होनी है। इमरान सरकार के गिरने और नई सरकार के गठन से पहले पाकिस्तान में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बिना NOC के किसी राजनेता या सरकारी अधिकारी के देश छोड़ने पर रोक लगी दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 + 3 =