Thursday , June 23 2022

शाहिद कपूर ने कहा-आज भी करते हैं स्कूल से नफरत

नई दिल्ली:  बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर इन दिनों अपनी फिल्म जर्सी को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। इस फिल्म में वह एक क्रिकेटर की भूमिका अदा कर रहे हैं। शाहिद कपूर फिल्म जर्सी का जोर-शोर से प्रमोशन भी कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने अपनी स्कूल से जुड़ी ढेर सारी यादों को शेयर किया है और बताया है कि स्कूल में बाकि स्टूडेंट्स के साथ वह कैसे बर्ताव करते थे।

शाहिद कपूर ने हाल ही में यूट्यूब चैनल Curly Tales को इंटरव्यू दिया है। इस दौरान उन्होंने अपने स्कूल के दिनों को याद किया। शाहिद कपूर की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली से हुई। इसके बाद मुंबई आ गए। मुंबई में स्कूल के दिनों को याद करते हुए अभिनेता ने कहा, ‘मुझे बंबई में अपने स्कूल से नफरत थी, मुझे तंग किया जाता था और मेरे साथ बहुत बुरा व्यवहार किया जाता था। टीचर भी मेरे लिए बहुत अच्छे नहीं थे। माफी चाहूंगा लेकिन यह सच है।
शाहिद कपूर ने आगे कहा, ‘मैं दिल्ली में अपने स्कूल से प्यार करता था क्योंकि मैं वहां जूनियर केजी से था और मेरे बहुत सारे दोस्त थे। इसलिए, मेरे पास दिल्ली में अद्भुत यादें हैं और बॉम्बे में स्कूली शिक्षा की बहुत अच्छी यादें नहीं हैं। बॉम्बे में मेरा कॉलेज वाकई अच्छा था। खूब मस्ती की, मैं मीठीबाई कॉलेज में था, लेकिन स्कूल की पढ़ाई इतनी अच्छी नहीं थी’। शादी कपूर ने मुंबई और दिल्ली के स्कूल के स्टूडेंट्स के बारे में भी फर्क बताया।

उन्होंने कहा, ‘कोई अंतर नहीं है। मुझे लगता है कि जब बच्चे स्कूल जाते हैं, जब एक नया बच्चा बीच में आता है और बाकी सभी बच्चे छोटी उम्र से होते हैं, तो वह एक तरह का होता है। एक बाहरी व्यक्ति बन जाता है और जब तक मैं दिल्ली से था। मैं ‘दिल्ली का लड़का’ था, मैं कदम उठाने या पीछे हटने वाला नहीं था इसलिए जब भी मुझे कहा जाता था कि ‘तू हट जा’, ‘तू क्या समझती है? मैं कहता था कि मैं क्यों हटू.. ‘तू जानता नहीं मैं कौन हूं, ऐसा ही कुछ और था।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − eleven =