Thursday , June 23 2022

विचित्र! इस लड़की में हैं दो वजाइना और दो गर्भाशय

अमेरिका के एरिजोना की रहने वाली लेनन बाकी सभी महिलाओं से बिल्कुल अलग हैं। लेनन की एक नहीं बल्कि दो-दो वेजाइना और दो-दो गर्भायश हैं। यहां तक कि उनकी गर्भाशय ग्रीवा भी दो हैं। मेडिकल भाषा में इसे यूटरस डिडेलफिस कहा जाता है। लेनन ने टिक टॉक पर एक वीडियो शेयर कर बताया कि वे इस दुर्लभ स्थिति का शिकार हैं। लेनन का कहना है कि उनका लक्ष्य इस दुर्लभ स्थिति के बारे में जागरूकता फैलाना है। उनका यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो चुका है। इस वीडियो को तीन लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। सोशल मीडिया पर लोग लेनन का वीडियो देखकर हैरान हैं। वहीं कुछ लोग उन्हें हिम्मती बता रहे हैं।

लेनन ने वीडियो शेयर करने के बाद यूजर्स के कमेंट्स में पूछे गए सवालों का जवाब भी दिया। एक यूजर ने उनसे पूछा कि उन्हें पीरियड्स कैसे होते हैं? इसके जवाब में लेनन ने कहा कि उन्हें दोनों जननांगों में दो बार पीरियड्स होते हैं। हालांकि उन्हें आमतौर पर इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनके दोनों जननांग में लगभग एक साथ मासिक धर्म होता है।

इस पर लेनन ने कहा कि एक ही समय में दो अलग-अलग पुरुषों द्वारा गर्भवती हो सकती हैं। लेकिन ऐसा तभी होने की संभावना है जब वह एक ही हफ्ते के भीतर संबंध बनाएं। हालांकि, इस मामले में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है।

कुछ लोगों ने उनसे पूछा कि उनका गुप्तांग कैसा दिखता है? लिया ने बताया कि उनकी बॉडी एक सामान्य इंसान की तरह दिखती है। लेकिन योनि के अंदर एक डिवाइडर से दो अलग-अलग रास्ते बनते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों रास्ते अलग-अलग गर्भाशय में जाते हैं।

लेनन के मुताबिक वे इस स्थिति के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपनी कहानी शेयर कर रही हैं। उनके पास ऐसे कई वीडियो है जो यूट्रस डिडेलफिस के बाड़े में गहराई से बताते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three + 5 =