Tuesday , June 21 2022

लखनऊ:निजी अस्पताल में नर्स की लापरवाही से नवजात की मौत

लखनऊ :-लखनऊ के चिनहट स्थित एक निजी अस्पताल में नर्स की लापरवाही से नवजात की मौत हो गई। घटना तब हुई जब महिला लेबर रूम में चीखने-चिल्लाने लगी। बाहर खड़े पति और अन्य परिजनों ने रूम में जाने की कोशिश की तो अस्पताल के कर्मचारियों ने उन्हें रोक दिया। किसी तरीके से परिजन अंदर दाखिल हुए तो महिला ने अपने पति को बताया कि बच्चा स्वस्थ और सही सलामत पैदा हुआ था, लेकिन वहां मौजूद नर्स ने उसे एक हाथ से पकड़ा हुआ था और लापरवाही के कारण बच्चा हाथ से गिर गया जिसके चलते उसकी मौत हो गई
चिनहट के जुग्गौर निवासी जीवन राजपूत अपनी पत्नी पूनम को 19 अप्रैल को दर्द उठने पर निजी अस्पताल लेकर गया। यहां उससे ऑपरेशन के रुपये जमा करवाकर पूनम को भर्ती किया गया। जीवन ने पुलिस को बताया कि पूनम को भर्ती करने के बाद स्टाफ ने किसी को भी उससे मिलने नही दिया। दोपहर करीब एक बजे डॉक्टर उसे लेबर रूम में ले गए। करीब एक घंटे बाद पूनम के चीख-चीखकर रोने की आवाज बाहर आई। इस पर जीवन और उसके घरवाले अंदर जाने का प्रयास किया, तो स्टाफ ने उन्हें रोक दिया।

किसी तरह धक्का-मुक्की करते जीवन पत्नी के पास पहुंचा और सामने मृत बच्चा देखकर उसने डॉक्टरों से बात की, तो उसे बताया गया कि मरा हुआ बेटा पैदा हुआ था। लेकिन जब वो पूनम के पास गया तो उसके आंसू नही थम रहे थे। पूनम ने बताया कि बेटा जिंदा पैदा हुआ था। नर्स ने उसे बेहद गलत ढंग से एक हाथ में टांग रखा था। बच्चा अचानक हाथ फिसलकर फर्श पर गिरा। उसकी आंखों के सामने बच्चा कुछ देर तड़पा फिर दम तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fourteen + nineteen =