रूस और यूक्रेन युद्ध का आज आठवां दिन, हवाई हमले का अलर्ट जारी

New Delhi. रूस और यूक्रेन के बीच आज युद्ध का आठवां दिन है। रूस की ओर से अभी भी ताबड़तोड़ बमबारी जारी है। इस बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा ने एक प्रस्ताव पास कर रूसी सेना को यूक्रेन से बाहर जाने के लिए कहा है। वहीं, अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी) ने बताया कि शीतकालीन पैरालंपिक से रूसी और बेलारूस के एथलीटों पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं, यूक्रेन में हवाई हमले का अलर्ट जारी किया गया है। उधर, रूस द्वारा आक्रामक हमले के बीच यूक्रेन को जर्मनी का साथ मिला है। दरअसल, जर्मनी यूक्रेन को 2700 और हवा-रोधी मिसाइलें देगा।

नेक्स्ट न्यूज के मुताबिक खारकीव में रूस की भारी बमबारी जारी है। वहां बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई है। रूस के ताबड़तोड़ हमले के बीच यूक्रेन के 15 शहरों पर हवाई हमलों का अलर्ट जारी किया गया है। अब तक डर से 10 लाख लोगों ने यूक्रेन छोड़ दिया है।

UNHCR के मुताबिक एक हफ्ते में यूक्रेनी जनसंख्या के दो फीसदी लोगों ने डर से जगह छोड़ दिया। यूक्रेनी मीडिया के मुताबिक एक बांग्लादेशी जहाज पर भी रूस ने मिसाइल से अटैक कर दिया है। इस हमले में एक व्यक्ति की जान चली गई। रूसी सैनिकों ने यूक्रेन में रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर खेरसॉन पर कब्जा कर लिया है। यूक्रेन ने इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि कर दी है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × one =