Tuesday , June 21 2022

रसोई गैस की कीमतों पर राहुल गांधी ने यह कहा…

नई दिल्ली: एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यूपीए के शासनकाल में जितने में दो सिलेंडर मिलते थे अब एक सिलेंडर मिलता है। रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी के एक दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर दावा किया कि यूपीए के कार्यकाल के दौरान एलपीजी की कीमत 410 रुपये थी और उसमें सब्सिडी प्रति सिलेंडर 827 रुपये दी जा रही थी। जबकि एनडीए के कार्यकाल के दौरान एलपीजी की कीमत शून्य सब्सिडी के साथ 999 रुपये है।

कांग्रेस नेता ने आगे केंद्र पर तंज कसा और कहा कि उस समय अब एक की कीमत पर दो सिलेंडर मिलते थे। गांधी ने ट्वीट किया कि दो सिलेंडर तब एक की कीमत में! केवल कांग्रेस गरीब और मध्यम वर्गीय भारतीय परिवारों के कल्याण के लिए शासन करती है। यह हमारी आर्थिक नीति का मूल है।

शनिवार को सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि के बाद राहुल ने कहा था कि करोड़ों भारतीय परिवार ‘अत्यधिक महंगाई’, बेरोजगारी और ‘खराब शासन’ के खिलाफ मुश्किल जंग लड़ रहे हैं।
तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की वृद्धि की गई है। नवीनतम संशोधन के साथ, घरेलू एलपीजी सिलेंडर दिल्ली में 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया है। इस महीने की शुरुआत में, कामर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में वृद्धि की गई थी। 1 मई को 19 किलोग्राम के कामर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 102.50 रुपये बढ़ने के बाद 2355.50 रुपये हो गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × one =