Wednesday , June 29 2022

रवि शास्त्री ने दिल्ली के कप्तान को लेकर अपनी दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली:-  टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। फिलहाल दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में 11 मैचों में 5 जीत दर्ज कर 10 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है। टीम को अभी भी 3 मैच खेलने हैं और यदि बाकी बचे मैच वो जीत लेते हैं तो उनके 16 अंक हो जाएंगे। पूर्व कोच शास्त्री ने दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि यदि रिषभ पंत अपना बेस्ट देना चाहते हैं तो बाकी बचे मैचों में उन्हें बिना ज्यादा सोच विचार किए आंद्रे रसेल मोड में बल्लेबाजी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंत एक मैच विनर के तौर पर सामने आ सकते हैं यदि वे 3 नंबर पर बल्लेबाजी करें।
इएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पंत को बिना कुछ सोचे रसेल के स्टाइल में बल्लेबाजी करनी चाहिए, हो सकता है उनकी इस तरह बल्लेबाजी करने से शायद टीम कुछ और मैच जीत जाए जैसे कि उनसे उम्मीद की जाती है।

पंत के लिए ये सीजन उतना अच्छा नहीं रहा है। टाप चार टीमों के मुकाबले दिल्ली टीम के पास 4 प्वाइंट कम हैं। फिलहाल टीम 5वें नंबर पर है। इस सीजन में पंत की बल्लेबाजी की बात करें तो 10 इनिंग्स में उन्होंने 8 बार 20 से ज्यादा रन बनाए हैं लेकिन अब तक उनको अर्धशतक में नहीं बदल पाए हैं। शास्त्री को भरोसा है कि यदि पंत क्लीयर माइंडसेट के साथ बल्लेबाजी करने जाएं जैसा कि अक्सर रसेल करते हैं तो पंत भी कामयाब हो सकते हैं।

रसेल के पास क्लीयर माइंडसेट है। एक बार उनका मूड हो जाए तो कोई उनको रोक नहीं सकता है। उनके पास किसी भी नकारात्मक सोच की कोई जगह नहीं है। रिषभ के पास उस माइंडसेट के साथ खेलने की क्षमता है। मुझे आशा है कि वो ऐसा करेंगे क्योंकि आपको टी20 क्रिकेट में उनसे इसी तरह की पारी की उम्मीद होगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × 2 =