Thursday , June 23 2022

मुंडका अग्निकांड: चार मंजिला इमारत का मालिक गिरफ्तारी

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी मुंडका स्थित चार मंजिला इमारत के मालिक को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि इमारत में शनिवार को भीषण आग लग गई थी। जिसमें कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और अन्य 12 लोग झुलस गए थे। मृतकों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट किया जा रहा है। हालांकि 27 में से 8 मृतकों की पहचान हो चुकी है।

डीसीपी (आउटर) समीर शर्मा ने बताया कि 27 शव मिले हैं, उनमें से 8 की पहचान हो गई है जिनके पोस्टमार्टम भी कल हो गए हैं। बाकी की डीएनए सैंपल्स से पहचान होगी। हमें कुल 27 ही लोगों के गायब होने की सूचना मिली है। उन्होंने कहा कि इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि चार मंजिला इमारत में जो कंपनी चल रही थी उसके मालिक को भी गिरफ़्तार किया गया है। विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज़ किया गया है। आगे भी जांच होगी, जिसकी भी ग़लती पाई जाएगी उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को घटनास्थल का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि हमने एक हेल्प डेस्क भी लगाया है, परिजनों से संपर्क किया जा रहा है… दिल्ली सरकार की तरफ से मैंने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighteen + 14 =