Thursday , June 23 2022

महंगाई को लेकर अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकार हमला बोला

लखनऊ:-  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 100 दिन में महंगाई कम करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार में महंगाई ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। भाजपा की डबल इंजन सरकार के राज में खुदरा और थोक महंगाई दर 30 साल में सबसे ज्यादा है। रुपये की हालत रोज-ब-रोज खस्ता हो रही है। लोगों की आय से कई गुना खर्च बढ़ गया है। पूरी अर्थव्यवस्था सरकार के नियंत्रण से बाहर चंद पूंजीघरानों के नियंत्रण में चली गई है।
अखिलेश ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि भाजपा सरकार का जनहित और जनसमस्याओं से कुछ लेना देना नहीं है। पेट्रोल-डीजल के बाद ईंधन गैस महंगी हुई अब सीएनजी के छह दिन में दो बार दाम बढ़ा दिए गए। आटा-दाल, चावल, सरसों का तेल, सब्जी, दवा-पढ़ाई ये सभी जेब पर भारी है। गरीबों का वोट हथियाने के लिए मुफ्त राशन वितरण का प्रलोभन दिया। अब गरीबों को राशन न देना पड़े इसलिए पात्र-अपात्र होने का डर दिखाकर उन्हें राशन से वंचित करने की भाजपा ने नई चाल चली है।
विज्ञापनों में झूठा प्रचार करके शहरों और गांवों में बिना भेदभाव के निर्बाध बिजली देने का दम भरने वाली भाजपा आज जनता की नजरों में अपनी साख खो चुकी है। राजधानी लखनऊ के कई क्षेत्रों, यहां तक कि अस्पतालों में भी बिजली की आवाजाही से जनता में रोष बढ़ रहा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × 3 =