भारतीय युवा कांग्रेस ने एक नए अभियान की शुरुआत

नई दिल्ली:- भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने एक नए अभियान की शुरुआत कर दी है। बता दें कि 21 मई, शनिवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर ‘भारत जोड़ो’ अभियान का भव्य शुभारंभ किया गया। इस भव्य कार्यक्रम के दौरान राजीव गांधी के जीवन और प्रतिभा खोज कार्यक्रमों पर आधारित रक्तदान शिविर, फोटोग्राफी प्रदर्शनियों का भी आयोजन किया गया। राजीव क्रांति भारत जोड़ो अभियान की शुरुआत करने के लिए इस कार्यक्रम में कांग्रेस के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे, जिसमें वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन, पवन कुमार बंसल, अलका लांबा, मनोज त्यागी व अन्य शामिल हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 31 वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इस बीच पूर्व प्रधान मंत्री को याद करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे, जिनकी नीतियों ने आधुनिक भारत को आकार देने में मदद की। वायनाड के सांसद ने ट्विटर पर कहा कि वह एक करुणामय और दयालु व्यक्ति थे। मेरे और प्रियंका के लिए एक अद्भुत पिता थे, जिन्होंने हमें क्षमा और सहानुभूति का मूल्य सिखाया। मुझे उनकी बहुत याद आती है और हम दोनों ने साथ में बिताए समय को प्यार से याद किया है
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के वीर भूमि में राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और सचिन पायलट ने भी दिल्ली के वीर भूमि पर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two + twelve =