Wednesday , June 22 2022

भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

नई दिल्ली,भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को आरोप लगाया कि यस बैंक के पूर्व प्रमोटर राणा कपूर को कांग्रेस सरकार के मंत्रियों ने प्रियंका गांधी वाड्रा से दो करोड़ रुपये की पेंटिंग खरीदने की धमकी दी थी। प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि राणा कपूर दो करोड़ रुपये नहीं देना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस सरकार के मंत्रियों का दबाव था कि अगर वह प्रियंका गांधी से ये पेंटिंग नहीं खरीदेंगे तो गांधी परिवार उस पर कहर बरपाएगा। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, गांधी परिवार के सदस्य अपनी आय बढ़ाने के लिए कुछ चित्रों को खरीदने के लिए पूर्व मंत्रियों पर दबाव डालते थे।

उनका बयान तब आया, जब यस बैंक के पूर्व प्रमोटर राणा कपूर ने रविवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सूचित किया कि उन्हें तत्कालीन केंद्रीय मंत्री द्वारा प्रियंका गांधी वाड्रा से दो करोड़ रुपये में एमएफ हुसैन पेंटिंग खरीदने के लिए ‘मजबूर’ किया गया था। उन्होंने आगे दावा किया कि महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चल रहा है और राजस्थान में सांप्रदायिक राजनीति के मामले को उजागर करने वाले पत्रकारों पर देशद्रोह का आरोप लगाया जा रहा है। भाजपा प्रवक्ता ने आगे सवाल किया कि क्या हनुमान चालीसा का पाठ करना या निडर पत्रकारिता करना देशद्रोह बन गया है।
मुंबई की एक विशेष अदालत में दायर आरोपपत्र के अनुसार, राणा कपूर ने ईडी को सूचित किया कि उन्हें तत्कालीन पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा ने पेंटिंग खरीदने के लिए मजबूर किया था। फिर मुरली देवड़ा ने यस बैंक के पूर्व प्रमोटर को बताया कि बिक्री से प्राप्त राशि का पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का न्यूयार्क में इलाज में उपयोग किया गया था। मुरली देवड़ा ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में पेट्रोलियम मंत्री का पद संभाला था

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five + twenty =