Wednesday , June 29 2022

फास्ट ड्राइविंग सीखने के बेहद आसान,बस इन टिप्स का रखना होगा ध्यान

नई दिल्ली: अगर आप एक कार खरीदने की सोच रहे हैं और आपको ड्राइविंग नहीं आती है, तो आपको ड्राइवर पर भी पैसे खर्च करने पड़ेंगे। इससे अच्छा है कि आप खुद ही ड्राइविंग सीख लें। इससे आपको अतिरिक्त पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे। अगर आप कुछ तरीकों को ध्यान में रखें तो ड्राइविंग सीखना बहुत ही आसान है। इसीलिए, आज हम यहां पर बताने जा रहे हैं ड्राइविंग सीखने के आसान टिप्स के बारे में जिन्हें फॉलो कर आप बहुत ही आसानी से प्रोफेशनल ड्राइविंग सीख सकते हैं। तो आइए जानते हैं ऐसे कुछ तरीकों के बारे में।
सामने देखना है जरूरी

जब लोग ड्राइविंग सीखते हैं, तो वो विंडशील्ड पर फोकस नहीं रख पाते हैं और बार-बार क्लच और गियर की तरफ देखने लगते हैं, जबकि ऐसा करना काफी खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में कार चलाते समय आपको सामने की तरफ नजर बनाए रखनी चाहिए।

क्लच करें पूरा प्रेस

नए लोग कार के क्लच को पूरा प्रेस किए बगैर ही गियर बदलने लगतते हैं, जिससे गियर शिफ्टिंग में दिक्कत होती है। अगर आप क्लच प्रेस कर रहे हैं, तो इसे पूरी तरह से दबाएं तब गियर बदलें
स्टीयरिंग व्हील रखें स्टेबल

स्टीयरिंग व्हील को स्टेबल रखना ड्राइविंग के लिए सबसे जरूरी है। ज्यादातर लोग तेजी से स्टीयरिंग व्हील घुमाते हैं, लेकिन पावर स्टीयरिंग की वजह से कार डिस्बैलेंस हो जाती है। ऐसे में कार के स्टीयरिंग को स्टेबल रखकर ही आपको टर्न लेना चाहिए। अगर आप स्टीयरिंग को स्टेबल रखते हैं, तो आपको ड्राइविंग सीखने में दिक्कत नहीं आती है और आप कम समय में ही अच्छी तरह से कार चलाना सीख जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 − three =