Tuesday , June 21 2022

पेट्रोल-डीजल की कीमतों लेकर,क्‍या पीएम मोदी की अपील मानेंगे सीएम नीतीश कुमार

पटना: बिहार में एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं। हालांकि, यह मामूली इजाफा है। पेट्रोल में 0.08 जबकि डीजल में भी इतने ही पैसे प्रति लीटर की वृद्ध‍ि की गई है। फिलहाल पटना में पेट्रोल 116 रुपये 23 पैसे जबकि डीजल 101 रुपये 06 पैसे बिक रहा है। अब राहत भरी खबर यह है कि बिहार में पेट्रोल-डीजल की दरों में कमी आ सकती है। ऐसा उस स्थिति में हो सकता है जब नरेंद्र मोदी  की सलाह पर राज्‍य सरकार अमल करेगी
कोरोना मामले को लेकर राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्‍यों से पेट्रोल-डीजल का टैक्‍स घटाने की अपील की है। पीएम ने कहा कि कई राज्‍यों ने टैक्‍स में कटौती की इस कारण लोगों को राहत मिली लेकिन कुछ राज्‍यों ने ऐसा नहीं किया इस कारण लोग परेशान हैं। वीडियो कांफ्रेंसिंग में सीएम नीतीश कुमार समेत कई राज्‍यों के सीएम शामिल रहे।
बता दें कि 22 मार्च से छह अप्रैल के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब 10 रुपये प्रति लीटर तक का इजाफा हो गया। पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव संपन्‍न होने के बाद से यह सिलसिला चल रहा था। छह अप्रैल को वृद्ध‍ि के बाद सिलसिला थमा था। आज कीमत में आंशिक बढ़ोतरी की गई है।

कोरोना को लेकर सतर्क रहने की दी सलाह

प्रधानमंत्री ने कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी। कोरोना काल में जिस तरह केंद्र और राज्‍यों ने मिलकर काम किया है, कोरोना के खिलाफ देश ने लड़ाई में अहम भूमिका निभाई। सभी सीएम, राज्‍य सरकार व अधिकारियों के साथ कोरोना वारियर्स की सराहना करते हैं। कुछ राज्‍यों में कोरोना के मामले बढ़े हैं। कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह से खत्‍म नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eleven + seven =