Tuesday , June 21 2022

पुरुषों को महिलाओं की ये आदतें कर देती हैं परेशान

Relationship Tips: रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं। ऐसे में कब और कौन सी बात किसी को चुभ जाए, इसका अंदाजा भी लगाना मुश्किल हो जाता है लेकिन मनमुटाव बढ़ता चला जाता है। ना सिर्फ परिवार वालों से बल्कि प्रेमी-प्रेमिकाओं या कई बार तो पति-पत्नी के बीच ऐसी बातें हो जाती हैं जो रिश्ते में खटास ले आती हैं। ऐसा भी जरूरी नहीं कि हर बार एक पत्नी ही सही हो और पति गलत हो, मर्दों को भी महिलाओं की कुछ आदतें बिल्कुल नापसंद होती हैं जिन्हें वो सहन नहीं कर सकते। ऐसे में आपका पार्टनर भी आपकी कुछ आदतों से चिढ़ता है तो उन्हें फौरन बदलने के बारे में सोचना चाहिए और इसपर काम भी करना चाहिए। आइए जान लेते हैं वो कौन सी आदतें हैं जो महिलाओं को मुश्किल में डाल सकती हैं।
हमेशा हुकूम चलाना या रौब जमाना

इस आधुनिक दौर में कितना ही कुछ क्यों ना बदल जाए, कुछ चीजें पुरुषों में जन्मजात होती हैं। जैसे कि महिलाओं का हर बात में आगे बोलना या हुकूम चलाना पुरुषों को जरा भी पसंद नहीं आता। ऐसे में आप उन पर जरूरत से ज्यादा हुकूम चलाने की कोशिश कर रही हैं तो सावधान हो जाना चाहिए। मर्द ऐसे रिश्ते से निकलने के बहाने ढूंढते रहते हैं।

जलन

कहते हैं कि यदि पार्टनर एक दूसरे को किसी तीसरे के साथ जल रहे हैं तो वो एक दूसरे से प्यार करते हैं। लेकिन यही जलन की भावना शंका में बदलने लगे तो रिश्ता खराब हो जाता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर या पति पर बहुत ज्यादा शक कर रही हैं तो कुछ समय बाद ये आदत उन्हें परेशान करने लगती है और वो दूर भागते हैं
इग्नोर करना

कई बार महिलाओं को लगता है कि वो अपने पार्टनर या पति को इग्नोर करेंगी तो वो उनके पीछे-पीछे आएंगे लेकिन यह सिर्फ कुछ दिनों तक ही अच्छा लगता है। कई बार ये सोच या आदत रिश्ते में दूरी का कारण बन जाती है।

जरूरत से ज्यादा तांक-झांक करना

कई बार महिलाएं पार्टनर की निजी जिंदगी में जरूरत से ज्यादा ताक-झांक करती हैं। जिसकी वजह से दोनों का रिश्ता जल्द ही टूटने की कगार पर आ जाता है। आप जानना भी चाहती हैं तो अपने पति का मूड और माहौल दोनों देख लें और फिर आराम से पूछें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × 5 =