Tuesday , June 21 2022

पीएम असम में सात कैंसर अस्पतालों की देंगे सौगात

नई दिल्ली:- पीएम नरेन्द्र मोदी आज असम का दौरा करेंगे। पीएम कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। मोदी सुबह 11 बजे कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में ‘शांति, एकता और विकास रैली’ को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक, कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

मोदी दीफू में पशु चिकित्सा कालेज(दिफू), पश्चिम कार्बी आंगलोंग में डिग्री कालेज और कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग में कृषि कालेज की आधारशिला भी रखेंगे। 500 करोड़ रुपये से अधिक की ये परियोजनाएं क्षेत्र में कौशल और रोजगार के नए अवसर लेकर आएंगी। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री 2950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। राज्य में इन अमृत सरोवरों को लगभग 1150 करोड़ रुपये की संचयी लागत से विकसित किया जाएगा।

पीएमओ ने एक बयान में कहा, ‘क्षेत्र की शांति और विकास के लिए प्रधानमंत्री की अटूट प्रतिबद्धता भारत सरकार और असम सरकार द्वारा छह कार्बी उग्रवादी संगठनों के साथ समझौता ज्ञापन (MoS) पर हाल ही में हस्ताक्षर किए गए थे। समझौता ज्ञापन ने पूर्वोत्‍तर में शांति के एक नए युग की शुरुआत की है। ‘शांति, एकता और विकास रैली’ में प्रधानमंत्री का संबोधन पूरे क्षेत्र में शांति पहल को बढ़ावा देगा
सात कैंसर अस्पतालों की रखेंगे आधारशिला

दोपहर करीब 01:45 बजे प्रधानमंत्री असम मेडिकल कालेज डिब्रूगढ़ पहुंचेंगे। मोदी देशवासियों को डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल को समर्पित करेंगे। बाद में लगभग तीन बजे वह डिब्रूगढ़ के खनिकर मैदान में एक सार्वजनिक समारोह में भी हिस्सा लेंगे। मोदी यहां 6 और कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस तरह पीएम आज सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे।
ये कैंसर अस्पताल डिब्रूगढ़, कोकराझार, बारपेटा, दरांग, तेजपुर, लखीमपुर और जोरहाट में बने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen + 10 =