Saturday , June 25 2022

पंजाब पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को खालिस्तानी आतंकियों से खतरा है। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि पंजाब पुलिस ने इस तरह की आशंका जताई है। इन्हीं आशंकाओं के आधार पर पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस को एक पत्र लिखा है जिसमें अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की गई है। हालांकि, पंजाब पुलिस की इस मांग को दिल्ली की ओर से खारिज कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस का दावा है कि केजरीवाल को पहले ही उच्च स्तर की जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय को रेफर करता हुआ एक पत्र मिला हुआ है जिसमें अरविंद केजरीवाल के लिए खालिस्तानी हमले का खतरा जताया गया है। इसके साथ ही उनके लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की गई है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय को पूरी जानकारी पहले ही दी जा चुकी है। गृह मंत्रालय की सहमति के आधार पर ही केजरीवाल को दिल्ली पुलिस जेड प्लस सुरक्षा देना जारी रख रही है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया कि अगर पंजाब पुलिस को खालिस्तानी हमले की खुफिया इनपुट है तो वह हमसे और केंद्रीय एजेंसियों से साझा करें। इस पर हम तुरंत एक्शन भी लेंगे।

गृह मंत्रालय की ओर से इसको लेकर कोई औपचारिक बयान नहीं दिया गया है। लेकिन दिल्ली पुलिस का कहना है कि अरविंद केजरीवाल के पास फिलहाल पर्याप्त सुरक्षा है। उन्हें दिल्ली पुलिस की उच्च श्रेणी की सिक्योरिटी मिली हुई है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि गृह मंत्रालय और वीआईपी की सुरक्षा खतरे का नियमित तौर पर आकलन करता रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 − five =