Wednesday , June 22 2022

नीतीश कुमार अपने नए आवास पर पहुंचे,जानिए कहां होगा नया ठिकाना

पटना: बिहार में राजनीत‍िक गर्माहट तेज होने के बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार  ने शनिवार को एक अणे मार्ग स्‍थ‍ित अपना सरकारी और आधिकारिक आवास छोड़ दिया है। नीतीश कुमार नए घर में शिफ्ट हो गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को मुख्यमंत्री आवास, एक अणे मार्ग से सात सर्कुलर रोड स्थित आवास में शिफ्ट हो गए। ऐसी चर्चा है कि मुख्यमंत्री अगले तीन-चार महीने तक सात सर्कुलर रोड आवास में रहेंगे। एक अणे मार्ग में मेंटेनेंस का काम होना है। मेंटेनेंस के बाद रंगाई-पुताई होनी है। वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय एक अणे मार्ग से ही चलता रहेगा।
कोरोना के कारण दो सालों तक नहीं हो सकी मरम्‍मत

कुछ वर्ष पहले कई महत्वपूूर्ण भवनों सहित एक अणे मार्ग को भूकंपरोधी बनाए जाने को ले रेट्रोफिटिंग का काम हुआ था। इसके बाद आवास की छत और दीवार आदि की मरम्मत की दरकार हो गई थी। इस दौरान कोरोना के आ जाने से दो वर्षों तक मुख्यमंत्री आवास के रखरखाव का काम बाधित रहा। जब कोरोना का मामला शांत हुआ तो एक अणे मार्ग के रखरखाव का काम आरंभ कराने की योजना बनी। यह तय हुआ कि मरम्मत का काम चलने तक मुख्यमंत्री सात सर्कुलर रोड स्थित आवास में रहेंगे। ऐसी संभावना है कि मरम्मत का काम तीन-चार महीने तक चलेगा।
पहले भी इस घर में रह चुके हैं नीतीश कुमार

सात सर्कुलर रोड स्थित आवास में मुख्यमंत्री पहले भी रह चुके हैैं। जिस समय जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाया गया था, उस समय नीतीश कुमार सात सर्कुलर रोड स्थित आवास में रहते थे। उसके बाद यह आवास मुख्य सचिव के लिए कर्णांकित हो गया था। कुछ माह पहले यह आवास खाली कर इसे साफ-सुथरा कर मुख्यमंत्री के रहने लायक बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − twelve =