नाराज पार्टनर को मनाना हो गया है मुश्किल?

रिश्ते में प्यार, लड़ाई-झगड़े, रूठना-मानना चलता रहता है। कई बार लोग लड़ाई झगड़े की वजह से अपने पार्टनर से नाराज हो जाते हैं। वहीं कई जानबूझकर अपने पार्टनर को परेशान करने के लिए या फिर उनका प्यार पाने के लिए उनसे नाराज होने का नाटक करते हैं। रिलेशनशिप में अगर किसी भी वजह से आपका पार्टनर आपसे नाराज हो जाता है तो यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप उन्हें जाकर मनाये। ज्यादातर लोग नाराज होने के बाद अपने पार्टनर से उम्मीद करते हैं कि वह उन्हें मनाने के लिए कुछ करें। हँसने-मनाने के इस खेल से आपके रिश्ते को मजबूती मिलेगी और आप दोनों के बीच ढेर सारा प्यार बढ़ेगा। लेकिन अगर आप अपने पार्टनर की नाराजगी दूर करने को लेकर कंफ्यूज महसूस कर रहे हैं तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए हैं। आज हम आपको कुछ टिप्स बताएँगे जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर को बिना किसी परेशानी के मना पाएंगे।

पार्टनर को स्पेस दें

अगर आपका पार्टनर आपसे किसी झगड़े की वजह से नाराज हो गया है तो उन्हें सोचने के लिए थोड़ा समय दें। अगर आप झगड़े के तुरंत बाद अपने पार्टनर से बात करने की कोशिश करेंगे तो बात बिगड़ सकती है। इसलिए खुद को और अपने पार्टनर को थोड़ा समय दें और जब उनका मूड पहले से ठीक लगे तो उनसे जाकर बात करें।

पार्टनर के साथ समय बिताएं

कई बार जब आप अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते तो वह आपसे नाराज हो जाते हैं। यह वजह आपके रिश्ते में खटाश पैदा करने के लिए काफी है। इसलिए कोशिश करें कि अपने बिजी दिन में से थोड़ा समय अपने पार्टनर के लिए निकाले और उनके साथ समय बिताएं। आप अपने पार्टनर को शॉपिंग या डिनर पर लेकर जा सकते हैं। इसके अलावा आप घर पर ही रोमांटिक या उनके पसंद की मूवीज देख सकते हैं।

सरप्राइज गिफ्ट करेंगे मदद

अगर आपका पार्टनर आपसे नाराज हो गया है तो उन्हें मनाने के लिए आप उनकी पसंद की कोई भी चीज उन्हें गिफ्ट में दे सकते हैं। सरप्राइज गिफ्ट देखकर आपके पार्टनर को अच्छा महसूस होगा और अपनी मनपसंद चीज देखकर वो खुश भी हो जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four + twelve =