Wednesday , June 22 2022

नाता जोड़कर केजरीवाल ने जन कल्याण गठबंधन की घोषणा की

कोच्चि। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केरल में राजनीतिक पैठ बढ़ाने की योजना के तहत रविवार को यहां एक व्यापारिक समूह द्वारा संचालित राजनीतिक दल ‘ट्वेंटी-20’ के साथ अपनी पार्टी के राजनीतिक गठबंधन की घोषणा की। उन्होंने राज्य में मुख्यधारा के राजनीतिक दलों पर यह आरोप लगाया कि वे युवाओं को रोजगार प्रदान करने में रुचि नहीं रखते हैं। किटेक्स समूह द्वारा संचालित राजनीतिक दल ट्वेंटी-20 द्वारा आयोजित एक जनसभा में भाग लेते हुए केजरीवाल ने कहा कि यहां राजनीतिक दल इस राज्य के बच्चों को नौकरी नहीं देंगे, क्योंकि वे ऐसे लोग चाहते हैं जो दंगा कर सकें और गुंडागर्दी फैला सकें।

आप प्रमुख ने विभिन्न परियोजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने दिल्ली में 12 लाख लोगों को रोजगार दिया है। केजरीवाल ने कहा, ‘‘अन्य दलों के लोग इस राज्य के बच्चों को नौकरी नहीं देंगे, वे शिक्षा नहीं देंगे। क्यों? क्योंकि वे ऐसे लोग चाहते हैं जो दंगा कर सकें, जो गुंडागर्दी फैला सकें। हम सभ्य लोग हैं, हम इनमें से कुछ भी करना नहीं जानते हैं। हम इस तरह की प्रथाओं में शामिल नहीं होना चाहते।’’ दोनों दलों ने हाथ मिलाने की घोषणा की है और इस गठबंधन को जन कल्याण गठबंधन (पीडब्ल्यूए) का नाम दिया है।

यहां किटेक्स मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि 10 साल पहले अरविंद केजरीवाल को कोई नहीं जानता था और न ही आम आदमी पार्टी थी। उन्होंने कहा, अब हमने नयी दिल्ली में तीन बार सरकार बनाई और पंजाब भी हमारे साथ है। क्या आप केरल में बदलाव चाहते हैं या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighteen − 15 =