Wednesday , June 22 2022

नवोदय विद्यालय 6वीं कक्षा परिणाम इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अहम खबर

नई दिल्ली:  नवोदय विद्यालय 6वीं कक्षा का परिणाम इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के साथ-साथ उनके पैरेंट्स के लिए अहम खबर है। नवोदय विद्यालय समिति,एनवीएस जल्द ही छठवीं कक्षा का परिणाम जारी करेगा। इस कक्षा में प्रवेश के लिए आयोजित हुई जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा (JNVST) 2022 का परिणाम का लिंक एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर उपलब्ध कराया जाएगा। ऐसे में जो भी, छात्र-छात्राएं जेएनवीएसटी कक्षा 6 परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, वे ध्यान रखें कि एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र और उनके माता-पिता स्टूडेंट्स के परीक्षा के पंजीकरण संख्या / रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके जेएनवी कक्षा 6 प्रवेश परिणाम 2022 की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा, स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फाॅलो करके भी रिजल्ट देखा जा सकता है।
JNVST Class 6th Result 2022: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा परिणाम जांचने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

नवोदय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा परिणाम जांचने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट- navodaya.gov.in पर जाएं। इसके बाद, “जेएनवीएसटी कक्षा 6 परिणाम 2022” लिंक पर क्लिक करें। अब अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद, आपका जेएनवीएसटी कक्षा 6 का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।
नवोदय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा 30 अप्रैल को आयोजित की गई थी। इसके बाद से ही स्टूडेंट्स रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि स्टूडेंट्स को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जेएनवीएसटी 6वीं कक्षा परिणाम 2022 की तारीख और समय के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 + 13 =