Tuesday , June 21 2022

धौनी, कोहली व रोहित के खिलाफ आनलाइन सट्टा व जुआ को प्रमोट करने का आरोप

इंदौर:-  क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा व फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के खिलाफ एक जनहित याचिका मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर पीठ में दायर की गई है, जिसमें इन सभी पर युवाओं को आनलाइन सट्टा व जुआ खेलने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया गया है। याचिकाकर्ता ने आनलाइन सट्टा व जुआ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

अधिवक्ता विनोद द्विवेदी ने दायर याचिका में कहा है कि लाखों युवाओं के आदर्श ये लोग, उन्हें आनलाइन सट्टा खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इनकी बातों में आकर युवा सट्टे में पैसे गवां रहे हैं। अवसाद में आकर कई युवा आत्महत्या कर चुके हैं। बिहार, तेलंगाना व कर्नाटक सहित कई राज्यों ने इस तरह के आनलाइन खेलों पर रोक लगा दी है, लेकिन मध्य प्रदेश में ऐसा नहीं किया गया। याचिकाकर्ता ने पक्षकारों को नोटिस भी जारी किया था, लेकिन किसी ने उत्तर नहीं दिया। सोमवार को युगलपीठ के समक्ष याचिका पर सुनवाई हुई। न्यायालय ने याचिकाकर्ता से पूछा कि उन्होंने आनलाइन खेल पर रोक लगाने की मांग तो की है, लेकिन शासन को पक्षकार नहीं बनाया है। न्यायालय ने याचिकाकर्ता को याचिका में संशोधन की अनुमति देते हुए सुनवाई 10 मई को तय की है।
आपको बता दें कि इस वक्त एम एस धौनी, विराट कोहली व रोहित शर्मा आइपीएल में खेल रहे हैं। इनमें से धौनी इस वक्त सीएसके टीम की कप्तानी कर रहे हैं तो वहीं रोहित शर्मा के हाथों मुंबई टीम की कमान है। विराट कोहली आरसीबी के लिए बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं। मुंबई की टीम इस सीजन में आइपीएल में प्लेआफ की होड़ से बाहर हो चुकी है तो वहीं धौनी की कप्तानी वाली प्लेआफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

15 − five =