Tuesday , June 21 2022

दिल्ली वाया चंडीगढ़ चल रही है मान सरकार

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पंजाब में कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल शहीद सुखदेव जी की जयंती है। उनके जन्म स्थल पर जाकर मुझे प्रेरणा मिली है। ऐसे सभी वीर स्वतंत्रता सेनानियों के हम ऋणी हैं, जिन्होंने देश को आजाद कराने में और अंग्रेजों से टक्कर लेने में कोई कसर नहीं छोड़ी। भाजपा ने पंजाब में पहली बार 73 सीटों पर चुनाव लड़ा। जिस प्रकार का प्यार जनता का भाजपा से है, उसके आधार पर मैं कह सकता हूं कि पंजाब की वर्तमान सरकार को उखाड़ने की ताकत भाजपा में ही है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में चुनाव के नतीजे बताते हैं कि मोदी सरकार की योजनाओं को लोगों ने सराहा है। मोदी सरकार जवाबदेह है, लोगों के लिए काम करने वाली सरकार है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश बदल रहा है। इसका लाभ प्रदेशों को भी मिल रहा है।

जेपी नड्डा ने कहा किआज भारत आत्मनिर्भर बन रहा है। अभी आईएमएफ ने बताया है कि भारत की अति गरीबी को पिछले 2 साल से मोदी सरकार ने 1% से नीचे रखा है। ये इसलिए हुआ है क्योंकि संकट के समय देश की 80 करोड़ जनता को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। सिखों के लिए जो काम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किये हैं, वो किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया। एफसीआरए के तहत हरमंदिर साहिब का रजिस्ट्रेशन कराया है। आज दुनियाभर के श्रद्धालु वहां अपना योगदान दे सकते हैं। लंगर पर से जीएसटी को हटाया गया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो काम सिखों के लिए किया है, वो किसी नेता ने नहीं किया है। विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियममें श्री हरमंदिर साहिब को रजिस्टर्ड कराया।

पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि आज की पंजाब सरकार रिमोट कंट्रोल से चल रही है। ये दिल्ली वाया चंडीगढ़ चल रही है। दिल्ली और पंजाब में 16 विभागों के बीच एमओयू साइन हुए हैं। यानी ये विभाग अब रिमोट कंट्रोल से चलेंगे। क्या पंजाब के लोगों ने इसी बात के लिए वोट किया था? आज दुनिया भर के सिख भाई श्री हरमंदिर साहिब में अपना योगदान दे सकते हैं। आज की पंजाब सरकार रिमोट कंट्रोल से चल रही है। ये दिल्ली वाया चंडीगढ़ चल रही है। दिल्ली और पंजाब में 16 विभागों के बीच एमओयू साइन हुए हैं। यानी ये विभाग अब रिमोट कंट्रोल से चलेंगे। क्या पंजाब के लोगों ने इसी बात के लिए वोट किया था? आम आदमी पार्टी ने कहा था कि सरकार आने के बाद 18 वर्ष से ऊपर की बहनों को 1,000-1,000 रुपये देंगे, लेकिन अब इसकी चर्चा बंद। इन्होंने कहा था कि 24 घंटे बिजली देंगे। क्या आपको 24 घंटे बिजली मिल रही है? हाथी के दांत दिखाने के कुछ और हैं और खाने के कुछ और हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twelve + 4 =