Thursday , June 23 2022

दिल्‍ली में कोरोना के 1367 नए मामले,केरल और गोवा में मास्क पहनना अनिवार्य

नई दिल्ली:  कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते देश में पाबंदियों का दौर धीरे-धीरे लौटने लगा है। केरल सरकार ने बुधवार से राज्य में सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इसका उल्लंघन करने पर जुर्माना भी लगेगा। गोवा सरकार ने मास्क को अनिवार्य तो नहीं बनाया है, लेकिन एहतियात के तौर लोगों से इसे पहनने की अपील की है। इस बीच पीएम मोदी ने मुख्‍यमंत्रियों के साथ एक बैठक की और प्रभावी स्‍तर पर ‘टेस्‍टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट’ के कार्यान्वयन पर जोर दिया
दिल्‍ली में 1367 नए मामले

दिल्‍ली में एक दिन में कोरोना के 1367 नए मामले सामने आए हैं जबकि एक व्‍यक्ति की मौत दर्ज की गई है। वहीं बीते 24 घंटे में 1042 लोग बीमारी से ठीक हुए हैं। मौजूदा वक्‍त में दिल्‍ली में कोरोना के 4832 सक्रिय मामले हैं।

पीएम मोदी ने कही यह अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक में कहा कि बीते दो हफ्तों में कुछ राज्यों में जिस प्रकार से कोरोना के मामले बढ़े हैं उससे साफ है कि महामारी की चुनौती अभी पूरी तरह खत्‍म नहीं हुई है। ऐसे में सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। जैसा की यूरोप में देखा जा रहा है ओमीक्रोन और उसके सब वैरिएंट्स गम्भीर चुनौती पैदा कर सकते हैं। पीएम मोदी ने जांच के साथ ही उपचार के अमल पर जोर दिया
केरल सरकार ने उठाए कदम

केरल के मुख्य सचिव डा. वीपी जोय ने कहा कि आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा (3) में प्रदत्त अधिकारों का उपयोग करते हुए राज्य सरकार ने सभी सार्वजनिक जगहों, सभाओं, कार्यस्थलों और सार्वजनिक परिवहन से यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य किया है। इसका उल्लंघन दंडनीय अपराध होगा।

गोवा में मास्‍क पहनने की सलाह

पणजी में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि संक्रमण के मामलों में वृद्धि के अनुमानों को देखते हुए लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनने की सलाह गई है। इसे अनिवार्य नहीं बनाया गया है। मास्क नहीं पहनने पर किसी पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा।
देश में 24 घंटे में मिले 2,927 मामले

देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 2,927 मामले मिले हैं और 32 लोगों की मौत हुई है, जिसमें 26 मौतें अकेले केरल से हैं और महाराष्ट्र में चार और दिल्ली व मिजोरम में एक-एक मौतें हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × 1 =