दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबियत बिगड़ गई है। सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने यह भी बताया है कि फिलहाल सत्येंद्र जैन की हालत स्थिर है और डॉक्टर की टीम उनकी निगरानी कर रही है। वर्तमान में धन शोधन के मामले में सत्येंद्र जैन को न्यायिक हिरासत में रखा गया है और प्रवर्तन निदेशालय लगातार उनके खिलाफ मामले की जांच हो रही है। आपको बता दें कि 57 वर्षीय सत्येंद्र जैन को ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून के तहत 30 मई को गिरफ्तार किया था।

तबीयत खराब होने की शिकायत के बाद सत्येंद्र जैन को सबसे पहले तिहाड़ जेल से जीबी पंत अस्पताल ले जाया गया था। बाद में उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। गिरफ्तारी के बाद सत्येंद्र जैन फिलहाल केजरीवाल सरकार में बिना किसी विभाग के मंत्री हैं। उनके पास जिन विभागों का मंत्रालय था। फिलहाल उसे मनीष सिसोदिया को दे दिया गया है। गत अप्रैल में ईडी ने जैन परिवार की कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया था। इससे पहले पिछले महीने गिरफ्तार किए गए दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को झटका देते हुये दिल्ली की एक अदालत ने आप नेता की जमानत याचिका को खारिज कर दी थी।

विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने जैन को राहत देने से इनकार करते हुए कहा था कि उनकी चिकित्सा स्थिति दिखाने वाले दस्तावेजों के अभाव में आरोपी को केवल इस आधार पर जमानत पर नहीं छोड़ा जा सकता कि वह ‘स्लीप एपनिया’ से पीड़ित हैं। अदालत ने यह भी कहा कि अगर जमानत दी जाती है, तो इस बात की संभावना है कि जैन साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं, क्योंकि वह रसूखदार पद पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nine − two =