त्वचा में निखार लाने में गुलाब जल आपकी कर सकता है मदद, आइए जानें…

नई दिल्ली: गर्मी का मौसम अपने चरम पर है। इस मौसम में सभी का मन पूल के किनारे बैठने का करता है, लेकिन इस गर्मी का असर हमारी स्किन पर भी पड़ता है। एक पल रूखे त्वचा अगले पल पसीने में नहा जाती है। कम लोशन लगाने से त्वचा ड्राई लगती है, तो ज़्यादा लगाने से एक्ने होने का डर रहता है।

गर्मी के महीनों में, एक चीज़ जिसकी आपको सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है, वह है पानी। हम अपने शरीर की हाइड्रेशन की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए लगातार ड्रिंक्स की तलाश में रहते हैं। फिर चाहे नींबू पानी हो, आइस टी या फिर सादा पानी। हमें शरीर को हाइड्रेट रखने की सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है। इसी तरह हमारी त्वचा को भी हाइड्रेशन की ज़रूरत होती है। जिसके लिए सबसे आसान तरीका का गुलाब जल का उपयोग।

गुलाब जल को इस्तेमाल करने के बेस्ट तरीके

– गुलाब जल को त्वचा के लिए इस्तेमाल करने के कई तरीके हैं। जिनमें से एक टोनर के तौर पर उपयोग करना भी है।

– दिन भर काम करने के बाद या फिर जिन से घर लौटने पर, चेहरे को साफ करें और फिर चेहरे और गर्दन पर गुलाब जल स्प्रे करें। इससे आपकी स्किन हाइड्रेट और रिफ्रेश हो जाएगी।

– आप सोने से पहले भी गुलाब जल का उपयोग कर सकते हैं। दांतों को ब्रश करने के बाद चेहरे को धोकर सुखाएं और गुलाब जल स्प्रे कर लें। दूसरे दिन आप ग्लोइंग त्वचा के साथ उठेंगे। साथ ही यह आपके चेहरे की सूजन में भी मदद करेगा।
गुलाब जल का उपयोग क्यों करना चाहिए

– चेहरे की सूजन दूर करने का काम करता है

– एक्ने से बचाव करता है और पिंपल्स की सूजन को कम करता है

– सिक्न को हाइड्रेट करता है और लचीनापन बरकरार रखता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eleven + fifteen =