Wednesday , June 29 2022

टाटा नेक्सन ईवी इस दिन होगी लॉन्च,जानें-क्या होगा खास

नई दिल्ली:- भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद से ही टाटा नेक्सन की डिमांड बहुत ज्यादा है। बाजार की मोस्ट डिमांडिंग एसयूवी टाटा नेक्सन पर लोगों ने खूब प्यार लुटाया, जिसके बाद कंपनी ने इसी मॉडल की एक इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा नेक्सन ईवी को भी लॉन्च किया, जिसे बाजार में ईवी ग्राहकों ने जमकर पसंद किया। वहीं, अब टाटा मोटर्स नेक्सन का एक लॉन्ग रेंज अपडेटेड मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक 11 मई को लॉन्ग रेंज वाली नेक्सन एसयूवी भारतीय बाजार में लांच होगी।
नई अविन्या इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को प्रदर्शित करने के बाद टाटा मोटर्स अब 11 मई को भारतीय बाजार में नई नेक्सन लंबी दूरी की ईवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी पिछले कुछ समय से नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का परीक्षण कर रही है। न्यू लॉन्ग रेंज Nexon EV मौजूदा मानक मॉडल से ज्यादा रेंज देगी। नेक्सन ईवी वर्तमान में भारत की सबसे अधिक बिकने वाली बैटरी से चलने वाली पैसेंजर कार है। मौजूदा मॉडल पहले से ही ईवी सेगमेंट में राज कर रहा है। वहीं, लॉन्ग रेंज वाले मॉडल के साथ कंपनी अपने सेगमेंट शेयर को और बढ़ाने की योजना बना रही है
लॉन्ग रेंज वाली एसयूवी

वर्तमान में Nexon EV 30.2kWh यूनिट बैटरी पैक के साथ आती है, जो एक बार चार्ज करने पर 312km (ARAI) की रेंज देता है। नए मॉडल को एक बड़ा पैक मिलेगा, जिसका विवरण फिलहाल सार्वजनिक नहीं किया गया है। हालांकि, लंबी दूरी की Nexon EV को करीब 380-400 किमी फुल चार्ज साइकिल रेंज के साथ अपडेट किए जाने की संभावना है।

नए फीचर्स के साथ आएगी eSUV भी

एक बड़े बैटरी पैक के अलावा उम्मीद है कि eSUV भी नए फीचर्स के साथ आएगी। टाटा नई कार में एक एडजस्टेबल री-जेन फीचर पेश कर सकती है, जो माइल्ड और नॉन-एडजस्टेबल री-जेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ मौजूदा मॉडल से एक कदम ऊपर होगा। कंपनी मौजूदा मॉडल में इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम (ईएसपी), क्रूज कंट्रोल और पार्क मोड जैसी कई फीचर्स के साथ ईवी को भी अपडेट करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × 2 =