जंतर-मंतर में कांग्रेस का सत्याग्रह, खड़गे ने सरकार पर साधा निशाना

नयी दिल्ली। सशस्त्रों बलों में भर्ती की नई ‘अग्निपथ’ योजना और राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने जंतर मंतर में सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन को ‘सत्याग्रह’ का नाम दिया गया। इस दौरान सलमान खुर्शीद, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि क्या ये 46,000 युवकों को तैयार करके आरएसएस में लाना चाहते हैं। क्या किसी देश में ऐसा हुआ है कि 4 साल ट्रेनिंग देकर उसके बाद उसे छोड़ देना। आप सिर्फ़ 4 साल तक ट्रेनिंग और उन्हें स्टाइपेंड देकर उन्हें चुनाव तक व्यस्त रखने के लिए यह काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आप ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि जो युवा महंगाई, बेरोजगारी के ख़िलाफ़ दूसरी जगहों पर विरोध कर रहे हैं, उनकी दिशा को भटकाया जाए।

कांग्रेस की योजना ?

कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सोमवार की अपनी पूरी योजना सभी के समक्ष रखी। कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया कि हम आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह पर बैठेंगे और शाम 5 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में मांग करेंगे कि अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए… इस योजना को लेकर पहले संसद में और युवाओं के साथ चर्चा होनी चाहिए। लेकिन उससे पहले इस वापस लिया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × five =