Thursday , June 23 2022

घायल चालक के पिता ने Ola कंपनी मालिक को दी चेतावनी

नई दिल्ली :-कुछ दिन पहले कथित रूप से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में खराबी आने के कारण गुवाहाटी में एक दुर्घटना हो गई थी। इसमें चालक गंभीर रूप से घायल हो गया था। घटना के बाद पीड़ित के पिता ने शिकायत की थी, जिसके बाद कंपनी ने जांच के बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर का टेलीमेट्री डाटा सार्वजनिक किया था। टेलीमेट्री डाटा सार्वजनिक करने पर घायल के पिता बलवंत सिंह ने कंपनी पर गंभीर आरोप लगाते हुए ओला के मालिक भाविश अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी दी है।
दुर्घटना में घायल चालक के पिता का आरोप

दुर्घटना में घायल चालक के पिता बलवंत सिंह ने 15 अप्रैल को ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने लिखा कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के रीजेनरेटिव ब्रेकिंग में खराबी के कारण उनके बेटे का एक्सीडेंट हो गया। उन्होंने आरोप लगाया था कि स्कूटर स्पीड ब्रेकर पर धीमा होने के बजाय तेज हो गया, टॉर्क इतना जनरेट हो गया कि दुर्घटना हो गई
कंपनी ने बताया ओवरस्पीड से हुई घटना

इसके जवाब में ओला ने बलवंत सिंह को मामले की जांच करने की बात कही थी। जांच पूरी होने के बाद कंपनी ने स्कूटर का टेलीमेट्री डाटा सार्वजनिक किया था। ओला ने बताया था कि हादसे की रात स्कूटर की स्पीड 95 किमी प्रति घंटे से 115 किमी प्रति घंटे के बीच थी। दुर्घटना के वक्त चालक ने सभी ब्रेक एक साथ लगाए गए थे।

डाटा सार्वजनिक करने पर लगाया आरोप
वहीं, अब डाटा सार्वजनिक करने पर घायल के पिता बलवंत सिंह ने कंपनी पर गंभीर आरोप लगाते हुए इस डाटा को हटाने की बात कही है। ऐसा न करने पर बलवंत सिंह ने ओला के मालिक भाविश अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी है। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि यह उनके निजता का हनन है। बलवंत सिंह ने टेकडाउन नोटिस के स्क्रीनशॉट के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि ओला ने मेरी सहमति के बिना टेलीमेट्री डाटा सार्वजनिक रूप से प्रकाशित किया है। कंपनी ने गोपनीयता कानून का उल्लंघन किया है।

26 मार्च को हुई थी घटना

बता दें कि यह हादसा 26 मार्च को हुआ था, जब बलवंत सिंह का बेटा ओला एस1 प्रो चला रहा था। बलवंत सिंह ने उसके बाद ट्वीट कर लिखा था कि स्कूटर दुर्घटना से मेरे बेटे को 26 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ओला एस 1 प्रो में खराबी के कारण उसके बाएं हाथ में फ्रैक्चर और दाहिने हाथ में 16 टांके लगे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 + 14 =