Saturday , June 25 2022

ग्रीम स्मिथ ने इस भारतीय गेंदबाज को बताया सबसे खतरनाक,

नई दिल्ली:-  दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और वर्तमान में क्रिकेट डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने अपने करियर के दौरान न जाने कितने गेंदबाजों को खेला होगा लेकिन जिस गेंदबाज ने उन्हें सबसे ज्यादा तकलीफ दी है उसको लेकर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज जहीर खान की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने अपने पूरे करियर में जहीर खान जैसा स्किलफुल गेंदबाज नहीं देखा।

आपको बता दें कि स्मिथ को उस वक्त दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी सौंपी गई थी जब उनका अंतर्राष्ट्रीय अनुभन बिल्कुल कम था। कप्तान बनने से पहले उन्होंने केवल 22 वनडे और 8 टेस्ट मैच खेला था। उस वक्त वे केवल 22 साल के थे। उनकी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीकी टीम की गिनती सबसे खतरनाक टीमों में होती थी।

स्मिथ के करियर की बात करें तो उन्होंने 117 टेस्ट मैचों में 9,265 रन जबकि 197 वनडे मैचों में 6,989 रन बनाए थे। लेकिन पूरे करियर के दौरान जिस गेंदबाज ने उन्हें सबसे ज्यादा परेशान किया था वो हैं जहीर खान जो फिलहाल आइपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हैं। दोनों 27 बार एक दूसरे के आमने-सामने आए और 14 बार जहीर खान ने उन्हें आउट किया।
उन्होंने जहीर खान के बारे में कहा “बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए जहीर उन कुशल गेंदबाजों में से एक थे जिनका मैंने सामना किया है। उन्होंने गेंद को स्विंग कराया और गति में बड़ा बदलाव किया। उन्होंने रिवर्स स्विंग भी की। वह ऐसे गेंदबाज थे जिसके खिलाफ आप हमेशा सचेत रहना चाहते हैं। उसने निश्चित रूप से एक दो मौकों पर मुझसे बेहतर किया! लेकिन हां, वह मेरे पूरे करियर में सबसे कुशल गेंदबाजों में से एक थे, जिनका मैंने सामना किया है”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen + six =