गूगल ने यूजर्स के लिए लेकर आया नया गूगल ट्रैवल सर्च टूल

नई दिल्ली:-  यूजर्स को उनकी छुट्टियों की योजना बनाने में मदद करने के लिए Google ट्रैवल सर्च टूल का एक नया सेट तैयार कर रहा है। ये नए फीचर्स सर्च को कस्टमाइज करने की अनुमति देता हैं और मूल्य निर्धारण और ठहरने के ऑप्शंस की एक सूची भी दिखाता है। इसके अलावा Google प्लाइट्स दो शहरों के बीच खास तारीखों के लिए कीमतों को भी दिखाएगा, जिसमें एयरलाइन टिकट की लागत कम होने पर सूचनाएं शामिल हैं। वहीं गूगल ट्रैवल एक्सप्लोर टूल के साथ यूजर्स फिल्टर के साथ लोकेशन को ब्राउज़ कर सकते हैं। इसके अलावा, आस-पड़ोस में होटल खोजने के लिए, सर्च फिल्टर के तहत ‘वेयर टू स्टे’ विकल्प भी होगा।
सर्च दिग्गज ने सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए गूगल ट्रैवल पोर्टल के लिए कुछ नई ट्रैवल प्लानिंग फीचर्स को जोड़ने की घोषणा की। इन नए फीचर्स में गूगल फ़्लाइट प्राइस ट्रैकर को एक अपडेट मिल रहा है, जो दो शहरों के बीच किसी भी तारीख के लिए कीमतों और डील्स को दिखाएगा। इसके अलावा यह ईमेल भी भेजेगा कि अगले तीन से छह महीनों में एयरलाइन टिकट की लागत कब घटेगी।

Google ट्रैवल एक्सप्लोर टूल में, यूजर्स को अब एक पिंक डॉट और एक बबल ‘ एक्सप्लोर नियरली’ विकल्प दिखाई देगा, जो खास क्षेत्र के भीतर लोकप्रिय स्पॉट दिखाता है। इसकी मदद से यूजर्स होटल की औसत कीमतों, मौसम और अन्य विवरण के साथ किसी भी डेस्टिनेशन का चयन कर सकते हैं
गूगल ट्रैवल किसी विशेष लैंडमार्क या पते से एक चयनित दूरी में भोजन, खरीदारी या जगहों पर ट्रैवल करने के लिए सबसे अधिक ऑप्शंस के साथ स्पॉट्स को दिखाएगा। सर्च फिल्टर के तहत ‘वेयर टू स्टे’ एक आसान गाइड का ऑप्शन भी देगा। इसके अतिरिक्त, यूजर्स पैदल या कार से 15 या 30 मिनट की यात्रा के भीतर की जगहों को देखने के लिए होटल या वेकेशन रेंटल सर्च बार में एक निश्चित लैंडमार्क या पता दर्ज कर सकते हैं। इसके अलावा, गूगल ने उन जगहों का ट्रैक रखने के लिए एक बुकमार्क आइकन जोड़ा है, जो यात्रियों की रुचि के अनुसार जगहों का ट्रैक रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10 − 4 =