खरगोन में हुई हिंसा पर राजनीति शुरू, ओवैसी ने साधा CM शिवराज पर निशाना

New Delhi. मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा पर बयानबाजी शुरू हो गई है। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने घटना को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा कि मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा, कर्नाटक में जो भी हुआ वहां की सरकारों की रज़ामंदी से किया गया। मध्य प्रदेश में घर-दुकाने जलाई गई, किस कानून के तहत ये किया गया आप कानून बताइये। आस्था है तो आप सबसे पहले जो मांस बाहरी देशों में निर्यात होता है वो बैन कीजिए। आप मांस के निर्यात को बैन नहीं करेंगे क्योंकि आपको डॉलर मिलता है और वो व्यक्ति जो दिन में 100-200 रूपए कमाता है आप उसके कारोबार को बंद कराते हैं।

सरकार पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि ‘सत्ता के नशे में शरसार होकर और कानून को बलाए-ताक पर रख कर जो आप गरीबों के आशियाने को उजाड़ रहे हो, याद रखो! आज सरकार आपकी है, कल नहीं होगी।’ मालूम हो कि 10 अप्रैल को राम नवमी के मौके पर खरगोन में शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान कुछ लोगों ने पथराव किया जिससे हिंसा भड़क गई थी।

गौरतलब है कि बीते 10 अप्रैल को राम नवमी के मौके पर खरगोन में शोभायात्रा निकाली गई थी। इस यात्रा के दौरान कुछ लोगों ने पथराव किया था, जिसके बाद पूरे क्षेत्र में हिंसा शुरू हो गई थी। हिंसा के दौरान कुछ लोगों ने पेट्रोल बम भी फेंके थे। इस पूरे घटनाक्रम में आम जनता समेत 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × two =