Tuesday , June 28 2022

केजरीवाल बोले- ये आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस

शाहीन बाग, मदनपुर खादर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंगोलपुरी, करोल बाग, ख्याला और लोधी कॉलोनी सहित दिल्ली के कई हिस्सों में तीनों नदर निगमों की तरफ से चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान को लेकर बीजेपी सरकार पर हमलावर रहने वाली आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली में आज एक अहम बैठक बुलाई गई।  सिविल लाइंस स्थित केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर बुलाई गई इस बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की मौजूदगी रही। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जिसके बाद कच्ची कॉलोनियों को मालिकाना हक दिलाने समेत बुलडोजर अभियान को लेकर बीजेपी पर निशाना भी साधा।

दिल्ली में हो रही बुलडोज़र कार्रवाई पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बुलडोज़र चलाकर लोगों के घरों को उजाड़ना यह ठीक नहीं है। इसका हम विरोध करते हैं। इस तरह की दादागिरी, गुंडागर्दी करना सही नहीं है। अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करना सही नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली के लोगों को भरोसा दिलाते हैं कि अतिक्रमण और अवैध रूप से बनी हुई दिल्ली की समस्या का हम समाधान करेंगे। कच्ची कॉलोनी में रह रहे लोगों को मालिकाना हक दिलाएंगे। दिल्ली को झुग्गियों से भी मुक्ति दिलाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा शासित नगर निगम पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जिस तरह से भाजपा दिल्ली में लोगों के घर और दुकानें तोड़ रही है वो सही नहीं है। 63 लाख लोगों की दुकानों या मकानों पर बुलडोजर चल सकता है। ये आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस होगा।  गौरतलब है कि भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख आदेश गुप्ता ने स्थानीय महापौर को 20 अप्रैल को पत्र लिख कर ‘‘रोहिंग्या, बांग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों’’ द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने का अनुरोध किया था, जिसके बाद से भाजपा शासित नगर निकायों द्वारा शहर में अलग-अलग इलाकों में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाए जा रहे हैं।

आप विधायकों की बैठक शनिवार को होने वाली थी, लेकिन मुंडका इलाके में एक इमारत में भीषण आग लगने की घटना के बाद इसे रद्द कर दिया गया था। आग की चपेट में आने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × 2 =