Tuesday , June 21 2022

कांग्रेस के नेता के. शंकरनारायणन का 89 साल की उम्र में निधन,

पलक्कड़:  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के शंकरनारायणन का रविवार को पलक्कड़ में निधन हो गया। 89 वर्ष के कांग्रेस नेता ने अपने आवास पर अंतिम सांस ली। शंकरनारायणन कई बिमारियों से पीड़ित थे और उनका ईलाज चल रहा था। शंकरनारायणन का लम्बा पोलिटिकल करियर रह चुका है, उन्होंने छह राज्यों के राज्यपाल के रूप में कार्य किया था। उन्होंने महाराष्ट्र, नागालैंड और झारखंड के राज्यपाल के रूप में कार्य किया तो वहीं अरुणाचल प्रदेश, असम और गोवा राज्यों में राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी संभाला था।

चार बार केरल विधानसभा के लिए चुने गए

शंकरनारायणन कम से कम चार बार केरल विधानसभा के लिए चुने गए थे। राज्यपाल के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले, वह केरल सरकार में विभिन्न मंत्रालयों के चार बार मंत्री थे। उन्होंने के करुणाकरण और एके एंटनी के नेतृत्व वाली कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार में कृषि, पशुपालन और डेयरी विकास, सामुदायिक विकास, साथ ही आबकारी विभागों को संभाला। वह 16 साल तक यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के संयोजक भी रहे थे।
मुख्यमंत्री पिनाराई समेत कई नेताओं ने जताया दुख

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने के शंकरनारायणन के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता के शंकरनारायणन के निधन पर मेरी संवेदना। उन्होंने नेहरूवादी और धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण को बरकरार रखा। वह एक जन-उन्मुख राजनेता थे। राज्यपाल, मंत्री और विधायक के रूप में उन्होंने लोगों के अनुकूल कदम उठाए और विकास के लिए खड़े रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × one =